India Times Group
पूर्व सैनिकों की मांग कैंट सीट से जोगेंद्र पुंडीर को प्रत्याशी घोषित करे भाजपा आलाकमान, 2 दर्जन से अधिक संगठन दे चुके हैं समर्थन पत्र
 

देहरादून। उत्तराखंड का चुनावी महासंग्राम शुरू हो चुका है। इस बार आम आदमी पार्टी के मैदान में आ जाने से मुकाबला रोचक हो गया है। आम आदमी पार्टी ने जहां कई सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं वहीं सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस हर सीट पर दावेदारों की ताकत को परख रहे हैं। सत्ता में आने के लिए एक-एक सीट पर कड़ा मुकाबला है। इसलिए हर दल मजबूत चेहरे को ही टिकट देना चाहता है।

आज बात देहरादून के ऐसे ही मजबूत चेहरे की जो पिछले 40 साल से खुद और उससे पहले उनके परिजन राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में अपनी मजबूत पकड़ रखते हैं। हम बात कर रहे हैं आगामी विधानसभा चुनाव में देहरादून की 21 कैंट विधानसभा से भाजपा की तरफ से टिकट के मजबूत दावेदार जोगेंद्र सिंह पुंडीर की। दिवंगत विधायक हरबंश कपूर के बाद जोगेन्द्र सिंह पूंडीर कैंट विधानसभा क्षेत्र में एक बड़ा नाम होने के साथ ही एक सर्वमान्य चेहरा भी हैं। यही वजह है कि हर संगठन चाहता है कि भारतीय जनता पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में कैंट विधानसभा सीट से जोगेन्द्र सिंह पुंडीर को प्रत्याशी घोषित करे। अभी तक दो दर्जन से अधिक संगठन जोगेन्द्र सिंह पुंडीर के सर्मथन में अपना पत्र लिख चुके हैं। और यह आकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। 

वरिष्ठ भाजपा नेता जोगेन्द्र पुंडीर को राजपूत करणी सेना, देवभूमि क्षत्रिय सेना, पूर्व सैनिक वेल्फ़ेरयर एसोसीएशन,   ज़िला महावर वैश्य सभा, भारती संस्कृति सुरक्षा फ़ाउंडेशन, पर्वतीय जन समिति, गुज्जर चेतना समिति, सखी सहेली समिति सेवा संस्थान, राष्ट्रीय संस्कृति सनातन सेवा संघ, अखिल भारतीय देवभूमि ब्राह्मण महासभा द्वारा अनुराग गौड़  जी, सभी संगठनों ने उनके पदाधिकारियों के द्वारा लिखित में पूर्ण रूप से समर्थन दिया है। सभी संगठनों ने कहा कि हम तनमनधन से समाजसेवी भाजपा वरिष्ठ नेता जोगेंद्र सिंह पुंडीर के समर्थन में खडे हैं। उनके निर्णय के हिसाब से वो जो भी जवाबदारी संगठनों को देंगे  वो उसको पुर ज़ोर से निभाएँगे  ओर जब 21 कैंट विधानसभा के लिए खड़े हों, तो घर-घर जाकर उनके समर्थन में लोगों से सनातन धर्म, संस्कृति की रक्षा के लिए जोगेंद्र पुंडीर को भारी मतों से विजयी बनाने के लिए अपील करेगा। 

हिंदू रक्षा दल अध्यक्ष ललित शर्मा ने कहा की सनातन धर्म की रक्षा के लिए भारत में मोदी उत्तरप्रदेश में योगी और उत्तराखंड २१ कैंट विधानसभा में जोगी ज़रूरी है।  जिस प्रकार से कोरोना के समय में जोगेंद्र सिंह पुंडीर ने वरिष्ठ ब्राह्मण संस्थाओं के साथ व मर्गदर्शन से मानव मात्र  की सेवा की और छोटे ओर मध्यम मंदिरो के पुजारियों ओर सेवादारों तक अपनी सेवा पोहँचायी तथा घर घर जाकर दवाइयों तथा खाद्य सामग्री की व्यवस्था की उसने सनातन धर्म के अनुयायियों के लिये एक उत्तम उदाहरण स्थापित किया।  जोगेंद्र पुंडीर समाजसेवा के लिए समर्पित है ऐसे व्यक्ति को टिकट मिलना चाहिए। 

वहीं जोगेंद्र सिंह पुंडीर ने सभी को अपनी ओर से समर्थन देने के लिए धन्यवाद किया और कहा कि सनातन धर्म के अनुयायियों के लिए ओर मानव मात्र की सेवा के लिए उनका पूरा जीवन संकल्पित है। जो भी करने कार्य होगा उसके लिए उनके द्वार हमेशा खुले रहेंगे ।