India Times Group
डीएवी कॉलेज के छात्रों का उच्च शिक्षा मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन
 

देहरादून। छात्रसंघ चुनाव की मांग को डीएवी में मंगलवार को भी छात्रों को हंगामा जारी रहा। उन्होंने कालेज गेट पर उच्च शिक्षा मंत्री डा. धनसिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर इस बार चुनाव ना हुए या आयु सीमा में दो साल की छूट ना मिली तो छात्र विस चुनाव में सरकार को विरोध करेंगे।
मंगलवार दोपहर भी छात्र कालेज में हर रोज की तरह जमा हुए। इसके बाद वे चुनाव की मांग लेकर कालेज में रैली के रूप में घूमे। जिसमें अन्य छात्रों से चुनाव को लेकर राय ली गई। इसके बाद सभी संगठनों के छात्र नेता मुख्य गेट के बाहर पहुंच और उच्च शिक्षा मंत्री डा. धनसिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्र नेता उदित थपलियाल और हनी सिसोदिया ने कहा कि छात्र पिछले आठ दिनों से महाविद्यालय में धरने पर बैठे हैं, लेकिन आग्रह के बाद भी उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत उनकी समस्याएं सुनने को राजी नहीं हैं। जिससे छात्रों में आक्रोश है।

उन्होंने कहा कि छात्रसंघ विद्यार्थियों की समस्याओं को मंच देने का कार्य करती है, जिसे धीरे धीरे खत्म किया जा रहा है। सरकार ने जब सभी रैलियों, जनसभाओं से संख्या का प्रतिबंध हटा दिया गया है तो छात्रसंघ चुनाव ही क्यों नहीं हो सकते। अगर जल्द इस पर फैसला ना हुआ तो छात्र उच्च शिक्षा मंत्री के आवास घेराव करते हुए सड़कों पर निकलने में भी पीछे नहीं हटेंगे। इस दौरान हनी सिसोदिया, उदित थपलियाल, आकिब अहमद,अंकित बिष्ट, सुमित कुमार, अभिषेक ममगाईं, शोएब अहमद,मनोज कुमार ओर चंद्रशेखर आदि मौजूद रहे।