India Times Group
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बोले, हल्द्वानी में स्थापित होगी आइटी अकादमी और निगम कर्मचारियों का बढ़ेगा महंगाई भत्ता
 

हल्द्वानी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हल्द्वानी के उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में प्रदेश की आइटी एकेडमी खोली जाएगी। इससे राज्य में तकनीकी विकास को मदद मिलेगी और राज्य में शिक्षक व विद्यार्थियों की आधुनिक शिक्षा को मजबूत करने के लिए मील का पत्थर साबित होगी। सीएम ने कहा कि वह युवा उत्तराखंड के हिंदुस्तान का नंबर वन प्रदेश बनाने के लिए प्रयासरत हैं।

बुधवार को मिनी स्टेडियम में राज्य स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सीएम धामी ने अपने समय की तमाम योजनाओं की जानकारी दी। आइटी अकादमी की घोषणा के अलावा उन्होंने कहा कि राज्य में खाद्यान्न योजना के तहत आवंटित होने वाले प्रदेश के राशन विक्रेताओं का लाभांश 18 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया जाएगा। राज्य कर्मचारियों की भांति निगम के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी उनके बोर्ड के अनुदमोदन के बाद 17 से 28 प्रतिशत कर दिया जाएगा।

सीएम ने दर्शक दीर्घा में बैठे बच्चों से कहा कि इस जगह पर टिन शेड लगाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व सीएम एनडी तिवारी के गांव बलूटी को जाने वाले रास्ते का नाम एनडी तिवारी मार्ग रखने की भी घोषणा की। इससे पहले केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने सीएम की तारीफ की और राज्य से लेकर केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया।

सीएम धामी ने कहा कि पहले हमने सात नवंबर तक सड़कों को गड्डा मुक्त करने का आदेश दिया था। आपदा आने की वजह से काम प्रभावित रहा। इसलिए अब एक सप्ताह का समय और बढ़ा दिया है। इसके लिए सरकार मिशन मोड पर काम करेगी। सीएम ने सख्त चेतावनी दी है कि अगर एक सप्ताह बाद सड़कों में गड्ढा दिखेगा तो जिम्मेदारी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।