India Times Group
विकास के एजेंडे पर एक कदम नहीं चल पा रही भाजपा सरकार-सूर्यकांत धस्माना
 

हरिद्वार। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष व चुनाव घोषणा पत्र कमेटी के संयोजक सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि अगले वर्ष होने वाला विधानसभा चुनाव राज्य निर्माण आंदोलन की मूल भावना तथा उत्तराखण्ड को राजनीति का अखाड़ा बनाने की सोच के मध्य होगा। बुधवार को हरिद्वार प्रैस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि कांग्रेस की कोशिश है कि नई पीढ़ी के मतदाताओं को आजादी के आंदोलन के गौरवशाली इतिहास से परिचित करवाते हुए देश के विकास में युवाओं की भूमिका सुनिश्चित की जाए। धस्माना ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा, नीतियों ओर भविष्य के कार्यक्रमों को जनता के बीच ले जाने के लिए पार्टी ने कई कार्यक्रम तय किए हैं।

कार्यकर्ता घर-घर जाकर कांग्रेस की नीतियों और कार्यक्रमों को जनता के बीच ले जा रहे हैं। जनता की समस्याओं और मुद्दों को पार्टी तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन सरकार से जनता त्रस्त हो चुकी है। तीन-तीन मुख्यमंत्री बदलने के बावजूद भाजपा सरकार विकास के एजेंडे पर एक कदम नहीं बढ़ पा रही है। बेरोजगारी के मामले उत्तराखण्ड देश में पहले पायदान पर है। राज्य का हर चौथा व्यक्ति बेरोजगार है। आशा कार्यकर्तायें, भोजन माताएं और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पिछले दो साल से आंदोलन कर रही हैं। राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह चरमरा गयी हैं। भाजपा सरकार पिछले चुनाव में जनता से किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं कर पायी। अगले वर्ष होने वाले चुनाव में फिर पुराने मुद्दों को उठाकर जनता को बरगलाने का प्रयास किया जा रहा है। राज्य में खनन माफिया हावी हैं। घोटालों और आंतरिक द्वंद में उलझी भाजपा सरकार विपक्ष के लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचलने का प्रयास कर रही है। भाजपा की किसी भी चाल को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

कांग्रेस द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए धस्माना ने बताया कि 14 नवम्बर को पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्म दिवस बाल दिवस पर पूरे प्रदेश में न्याय पंचायत स्तर पर बाल एवं युवा कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 15 व 16 नवम्बर को ग्राम पंचायत स्तर पर वरिष्ठ नेताओं का रात्रि विश्राम, 19 नवम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व.इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर मातृशक्ति सम्मान समारोह तथा नवम्बर के तीसरे सप्ताह में परिवर्तन यात्रा का तीसरा चरण तथा 26 नवम्बर को प्रदेश स्तर पर संविधान बचाओ दिवस का आयोजन किया जाएगा।