India Times Group
विधानसभा चुनाव-2022: यादव ने कहा कि चुनाव सामुहिक रूप से लड़ा जाएगा
 

देहरादून। कांग्रेस में सीएम के चेहरे को लेकर प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने एक बार फिर से पार्टी का स्टैंड साफ किया। यादव ने कहा कि चुनाव सामुहिक रूप से लड़ा जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत तीनों ही पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। तीनों के अनुभव और नेतृत्व में कांग्रेस आगे बढ़ेगी।  वहीं, प्रत्याशियों के चयन के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी का गठन जल्द करेगी। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि कांग्रेस चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है। दिसंबर अंत तक पहली लिस्ट जारी भी कर दी जाएगी। प्रभारी सोमवार को राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल के कार्यक्रम की सूचना पर आननफानन में देहरादून आए थे। उनके साथ साथ प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल, पूर्व सीएम रावत, विधायक दल के उपनेता करन माहरा भी अपने कार्यक्रम छोड़कर दून आ गए थे।

हालांकि बाद में वेणुगोपाल का कार्यक्रम अपरिहार्य कारण से रद्द हो गया। दोपहर बाद राजीव भवन में मीडिया कर्मियों ने उनसे कांग्रेस के सीएम चेहरे पर सवाल दागे तो उन्होंने दो टूक कहा कि कांग्रेस सामुहिक नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी।  हरीश, गोदियाल, प्रीतम भी कांग्रेस का चेहरा है और पार्टी का एक आम कार्यकर्ता भी कांग्रेस का चेहरा है। गांव गांव कांग्रेस अभियान के दौरान गांव प्रवास के अनुभव भी उन्होंने साझा किए। उन्‍होने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों हालात आज भी अच्छे नहीं है। महिला सशक्तिकरण के दावे तो किए जा रहे हैं, लेकिन धरातल पर काम नहीं हो रहा है। सत्ता में आने पर कांग्रेस शहीदों के सपनों के अनुसार उत्तराखंड का विकास करेगी।

हरीश-गोदियाल के साथ एक घंटे गुप्त मंत्रणा:

प्रदेश के राजनीतिक हालात और पार्टी की चुनावी तैयारियों पर प्रभारी ने चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के साथ सुभाष रोड स्थित एक होटल में लंबी गुफ्तगू की। सूत्रों के अनुसार बैठक में प्रत्याशियों के चयन, पार्टी में आने इच्छुक लोगों की वापसी आदि के मुद्दों पर भी चर्चा की गई।
बीजापुर में मिले कांग्रेस नेता, बारी-बारी की बात प्रदेश प्रभारी के दून आने की सूचना मिलते ही बीजापुर राज्य अतिथि गृह में सुबह से ही कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा लग गया। प्रभारी ने नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, विधायक दल के उपनेता करन माहरा, पूर्व विधायक मदन बिष्ट, प्रदेश कोषाध्यक्ष आर्येद्र शर्मा,  प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता गरिमा महरा दसौनी आदि ने मुलाकात की।