India Times Group
ऋषिकेश-श्रीनगर मार्ग पर मलबा आने से आठ घंटे ठप रही वाहनों की आवाजाही
 

ऋषिकेश। व्यासी के पास मलबा गिरने से ऋषिकेश-श्रीनगर मार्ग आठ घंटे बाधित रहा। जिससे पहाड़ से आने-जाने वाले लोगों को दिक्कत उठानी पड़ी। मार्ग बाधित होने पर वाहन नरेन्द्रनगर-खाड़ी-देवप्रयाग होकर श्रीनगर भेजे गए। जबकि भारी वाहनों को भद्रकाली के पास रोका गया। पहाड़ में लगातार हो रहे भूस्खलन से दिक्कत आ रही है।

गुरुवार सुबह करीब साढ़े सात बजे व्यासी के पास पहाड़ से तेजी से भूस्खलन शुरू हो गया और बड़े-बड़े पत्थर सड़क पर गिरने लगे। गनीमत रही कि कोई वाहन चालक इसकी चपेट में नहीं आया। भूस्खलन के चलते कुछ ही देर में हाईवे मलबे से अट गया। सूचना में एनएच के अधिकारी जेसीबी मशीन के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन लगातार भूस्खलन होने से मलबा हटाने में दिक्कत आई। सुबह 9 बजे मलबा हटाने का काम शुरू हो गया। लेकिन लगातार हो रहे भूस्खलन से चलते शाम चार बजे हल्के वाहनों के लिये मार्ग खुल पाया।

मार्ग बाधित होने से भारी वाहन भद्रकाली के पास रोकने पड़े। मार्ग बाधित होने से लोकल सवारियों को परेशानी उठानी पड़ी। कई रूटों पर सेवाएं कम भेजी गई। जबकि कुछ रूटों पर सेवाएं नहीं चल पाई। एनएच के सहायक अभियंता वीएन द्विवेदी ने बताया कि गुरुवार सुबह सात बजे से ही हाईवे पर मलबा गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। व्यासी के पास चट्टान टूटने से मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया। शाम चार बजे तक हल्के वाहनों के लिये मार्ग खोल दिया गया। बताया कि देर रात भारी वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो सकती है।