India Times Group

पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने की सूचना मिलने के बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पूरी भर्ती परीक्षा को किया निरस्त, 114071 अभ्यर्थियों को लगा बड़ा झटका

 

हरिद्वार। पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का मामला सामने आने पर उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पूरी भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया है। अब इस भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया फिर से शुरू की जाएगी। पटवारी, लेखपाल भर्ती परीक्षा निरस्त होने से इस परीक्षा में शामिल हुए 114071 अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। पटवारी, लेखपाल के 563 पदों पर आठ जनवरी को परीक्षा का आयोजन किया गया था।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने बीते अक्तूबर को नोटिफिकेशन जारी कर पटवारी, लेखपाल के 563 पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। इस भर्ती परीक्षा के लिए 158210 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। आयोग के अनुसार पटवारी, लेखपाल भर्ती परीक्षा में 114071 अभ्यर्थी उपस्थित रहे थे। जबकि 44139 अभ्यर्थी इस परीक्षा में गैरहाजिर रहे थे। प्रदेश के 13 जनपदों में 598 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की गई थी।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग मुख्यालय के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी की ओर से पटवारी, लेखपाल परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करने का मामला सामने आने के बाद आयोग की अन्य परीक्षाएं भी सवालों के घेरे में आ गई हैं।

यूकेएसएसएससी के बाद अब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग मुख्य मुख्यालय से परीक्षा लीक हो जाने से अभ्यर्थियों की उम्मीदें टूटती नजर आ रही हैं। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक से परीक्षा को निरस्त कर दिया है।