India Times Group

कनखल क्षेत्र के रिहायशी इलाके में बारहसिंगा के आने से मची अफरा- तफरी

 

हरिद्वार। रिहायशी इलाकों में जंगली जानवरों की आवाजाही लगातार बढ़ती जा रही है। रिहायशी इलाकों में हाथी तो कभी गुलदार की कई वीडियो सोशल मीडिया पर देखी जा सकती है। बीती देर रात कनखल क्षेत्र के रिहायशी इलाके में एक बारहसिंगा के आने से अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना वन प्रभाग की टीम को दी। टीम के आने से पहले ही बारहसिंगा वहां से जा चुका था। मंगलवार आधी रात को कनखल के सतीघाट इलाके में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब तंग गलियों में एक बारहसिंगा घुस आया।

बारहसिंगा को देखते ही लोगों ने शोर मचा दिया। लोगों का शोर सुन जंगल से भटक कर कनखल क्षेत्र में पहुंचा यह बारहसिंगा भी इधर-उधर दौड़ता नजर आया। मौके पर मौजूद लोगों ने इस बारहसिंगा का वीडियो बना लिया। जिस क्षेत्र में जंगल से भटक कर यह बारहसिंगा पहुंचा था उस इलाके में सुबह तड़के से ही दूर-दूर से लोग अपने परिजनों की अस्थि विसर्जन करने सती घाट पर पहुंचते हैं।

यहां जंगली जानवर किसी को नुकसान न पहुंचाएं इसके लिए स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी जानकारी वन प्रभाग की टीम को दी। सूचना के बाद वन प्रभाग की एक टीम इस बारहसिंगा को पकड़ने के लिए इलाके में पहुंची, लेकिन बारहसिंगा तब तक गायब हो चुका था।