India Times Group
सिपाही की फर्जी पत्‍नी बनी फालोवर की बेटी, सिपाही हुआ सस्‍पेंड
 

हरिद्वार। रोशनाबाद पुलिस लाइंस में भर्ती के दौरान सिपाही की पत्नी की जगह लंबी कूद लगाने वाली महिला पुलिस लाइन में ही तैनात एक फॉलोअर की बेटी निकली। फर्जीवाड़े में महिला अभ्यर्थी के सिपाही पति की भूमिका भी संदिग्ध देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने सस्पेंड कर दिया है।
हरिद्वार पुलिस लाइन रोशनाबाद में परीक्षा के दौरान मंगलवार को एक सिपाही की पत्नी की जगह दूसरी महिला ने दो बार लंबी कूद लगाई और तीसरी बार सिपाही की पत्नी खुद आगे आ गई। सीओ निहारिका सेमवाल को उस पर शक हो गया और पूछताछ करने पर गड़बड़झाला पकड़ में आ गया।

इस मामले में मंगलवार को ही आरोपित महिला अभ्यर्थी अंजुम आरा व एक अज्ञात महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। आशंका जताई जा रही थी कि सिपाही की पत्नी की जगह लंबी कूद लगाने वाली महिला पहले से ही लाइन में मौजूद रही होगी।
पुलिस की शुरुआती छानबीन में सामने आया कि अंजुम आरा की जगह दो बार लंबी कूद लगाने वाली महिला पुलिस लाइन में ही रहने वाले फॉलोअर राजेन्द्र की बेटी थी। उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।
फॉलोअर की बेटी ने इतना बड़ा रिस्क क्यों उठाया? क्या इसके पीछे कोई लालच या दबाव था, इस पर पुलिस छानबीन कर रही है। फिलहाल एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से अंजुम आरा के सिपाही पति असलम को सस्पेंड कर दिया है।