India Times Group
खेल, फिट रहने की मुहिम, खिलाड़ियों के मनोबल बढ़ाने की दिशा में कर रही सरकार काम : रेखा आर्या
 खेलोगे कूदोगे तो भी बनोगे महान - रेखा आर्या 
 
 फाइलें चलनी नहीं दौड़नी चाहिए। * रेखा आर्या* 

देहरादून। खेल मंत्री मती रेखा आर्या जी ने बहुददेशीय क्रीड़ा हाल परेड ग्राउंड में आज उत्तराखंड सचिवालय बैडमिन्टन क्लब द्वारा आयोजित वार्षिक बैडमिन्टन परेड ग्राउंड स्थित बैडमिंटन क्लब द्वारा आयोजित वार्षिक बैडमिंटन प्रतियोगिता 2022 में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और कार्यक्रम का शुभारंभ किया । इस दौरान कार्यक्रम में प्रतिभाग कर रहे समस्त खिलाड़ियों को शुभकामनाएं प्रेषित की।

बैडमिन्टन प्रतियोगिता में मुख्य अतिथी के तौर पर सचिवालय के खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मती रेखा आर्या जी ने कहा कि अगर तन मन को स्वस्थ रखना है तो खेल जरूरी है, उन्होंने कहा कि खेल से सम्पूर्ण शरीर फिट रहता है , और मन शांत रहता है जिससे हम अपने काम पर एकाग्रता से काम कर सकते हैं । और इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए। मती रेखा आर्या जी ने कहा कि खेल के लिए ही वो आजकल जगह जगह जाकर स्टेडिम, इंडोर स्टेडिम की दशा देख रही हैं, ताकि खेलों को सही दिशा मिल सके।

उन्होंने आगे कहा कि खिलाड़ियों के मनोबल बढ़ाने के लिए वो खेल स्कॉलरशिप, खिलाड़ियों को बेहतरीन खेल सामग्री ताकी उन्हें कहीं दूसरी जगह जाकर हीन भावना से ग्रसित ना होना पड़े इस दिशा में काम कर रही हैं। साथ ही उन्होंने सचिवालय के अधिकारियों को कहा कि खेल को बढ़ावा देने के लिए फाइलें चलनी नही दौड़नी चाहिए। और सभी को आश्वस्त किया गया कि हमारा विभाग सदैव खिलाड़ियों के साथ है और विभाग के जरिये खिलाड़ियों को हर संभव मदद की जाएगी।

कार्यक्रम में अपर सचिव देवेंद्र पालीवाल जी,अध्यक्ष सचिवालय बैडमिंटन क्लब रणजीत सिंह जी ,महासचिव सुनील लखेरा जी, सयुंक्त निदेशक खेल डॉ धर्मेंद्र भट्ट जी,सयुंक्त निदेशक एस. के.सार्की जी,प्रभारी जिला क्रीड़ा अधिकारी मती शबाली गुरुंग जी सहित अन्य लोग मौजूद रहे ।