India Times Group
एसटीएफ ने किया देहरादून से मूसेवाला के हत्या का आरोपी गिरफ्तार
 

देहरादून। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में पंजाब पुलिस ने और एसटीएफ ने देहरादून में गिरफ्तार किया गया है। मामले में एक युवक को हिरासत में लिया गया है। शिमला बायपास रोड स्थित नया गांव में स्थानीय पुलिस और एसटीएफ भी इस कार्रवाई में शामिल रहे। युवक को हत्यारों का मददगार बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि आरोपी हेमकुंड साहेब यात्रा के बहाने से प्रदेश में घुसा था।

सिद्धू मूसेवाला बीते दिन की शाम अपने चचेरे भाई व दो साथियों के साथ अपनी थार गाड़ी से जा रहे थे। तभी एक गाड़ी उनकी गाड़ी के सामने आकर रुकी और उसमें से उतरे अज्ञात लोगों ने गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। गोलियों के चलने की आवाज सुनकर गांव में दहशत का माहौल हो गया। गोलियां ऐसे चलाई गईं, जैसे शादी में पटाखे चलते हों।

 जनपद  नयागांव क्षेत्र से किया गया आरोपी गिरफ्तार

पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्या करने वाले आरोपितों का सहयोग करने वाले कुछ आरोपितों को एसटीएफ उत्तराखंड और पंजाब की  पुलिस टीम ने देहरादून जनपद के नयागांव क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि आरोपितों ने मूसेवाला की हत्या करने वाले आरोपितों का सहयोग दिया था और घटना के बाद देहरादून पहुंच गए थे। पंजाब की एसटीएफ को सूचना मिली की आरोपित देहरादून में हैं। इस पर पंजाब की एसटीएफ ने उत्तराखंड की एसटीएफ से संपर्क किया।

आरोपितों से हो रही है पूछताछ

दोपहर से नयागांव क्षेत्र में नाकेबंदी की गई। आरोपित शिमला बाईपास रोड से हेमकुंड साहिब की तरफ जा रहे थे तो दोनों राज्यों की पुलिस ने उन्हें रास्ते से गिरफ्तार करके पूछताछ के लिए नयागांव पुलिस चौकी ले गई। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि एक पुख्ता सूचना के आधार पर एक संदिग्ध वाहन रोका गया। कार में कुछ संदिग्ध लोग सवार थे और वाहन पंजाब नंबर का था। सूचना पर नयागांव क्षेत्र में वाहन को पकड़ा गया। वाहन में सवार एक संदिग्ध जो कि पंजाब के सनसनीखेज मर्डर में जुड़ा होने की संभावना है, को पंजाब पुलिस की एंटी गैंग टीम पूछताछ के लिए ले गई है। प्रकरण संवेदनशील है और पंजाब की घटना से जुड़ा है, इसलिए इसमें ज्यादा कुछ नहीं बताया जा सकता।