India Times Group

पटवारी भर्ती परीक्षा लीक प्रकरण के मुख्य आरोपी चाचा- भतीजे को लेकर रिजॉर्ट पहुंची एसआईटी, दोहराया घटनाक्रम

 

हरिद्वार। पटवारी भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक प्रकरण के मुख्य आरोपी चाचा-भतीजा को लेकर तीसरे दिन भी घटनाक्रम दोहराया गया। एसआईटी की टीम चाचा-भतीजा को लेकर सहारनपुर के बिहारीगढ़ के रिजॉर्ट में पहुंची, जहां अभ्यर्थियों को प्रश्नपत्र रटाया गया था। आरोपियों की निशानदेही पर कुछ अहम दस्तावेज भी मिले हैं, जिन्हें लेकर अभी एसआईटी खुलासा करने से बच रही है। इधर, सोमवार को संभवत लोकसेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी को पीसीआर पर लेने की बात सामने आ रही है।

प्रश्नपत्र लीक प्रकरण में शामिल पॉलीटेक्निक शिक्षक राजपाल एवं उसके भतीजे संजीव की पुलिस कस्टडी रिमांड सोमवार को खत्म हो जाएगी लेकिन रिमांड के तीसरे दिन एसआईटी साक्ष्य संकलन में जुटी रही। चूकि प्रश्नपत्र लक्सर में उनके रिश्तेदार रामकुमार के घर एवं बिहारीगढ़ सहारनपुर के एक रिजॉर्ट में अभ्यर्थियों को रटाया गया था, इसलिए एसआईटी ने पूरे घटनाक्रम को दोहराया। लक्सर से लेकर जहां जहां भी प्रश्नपत्र संबंधी लिंक जुड़े रहे, वहां वहां एसआईटी चाचा-भतीजे को लेकर पहुंचती रही।

रविवार को एसआईटी की टीम ने चाचा-भतीजे को लेकर बिहारीगढ़ के रिजॉर्ट का रुख किया। वहां पहुंचकर पूरा सीन दोहराया गया। यही नहीं रिजॉर्ट संचालक के भी बयान दर्ज किए गए कि उनसे किसने संपर्क साधा था। एसआईटी ने कई इलेक्ट्रोनिक साक्ष्य भी एकत्र किए हैं, यही नहीं कई दस्तावेज भी एसआईटी ने कब्जे में लिए हैं। पर अभी एसआईटी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है।