India Times Group
ऋषिकेश के रायवाला क्षेत्र में पुलिस ने 13 ग्राम स्मैक के साथ तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार
 

ऋषिकेश।   देवभूमि में बढ़ते अवैध नशे का काला कारोबार बड़े स्तर पर किया जा रहा है। नशा तस्कर युवाओं को भविष्य बर्बाद करने में लगे हुए है। जिसमें बेरोजगार युवाओं की तो छोड़ो,  हिंदुस्तान की इस समय की सबसे प्रतिष्ठित पार्टी भारतीय जनता पार्टी के युवा भी इस कारोबार से अछूते नहीं है।

हालांकि, पुलिस भी नशा तस्करों के मसूबों को नाकाम करने में लगी है। जिसमें पुलिस को थोड़ी बहुत सफलता मिल भी रही है। ताजा मामला देहरादून जिले के रायवाला थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने तीन नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है।

प्राप्त समाचार के अनुसार रायवाला थाना पुलिस ने तीन दोस्तों को गिरफ्तार किया है। तीनों के पास से 13 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। रायवाला थाना प्रभारी भुवन चंद पुजारी ने बताया कि पुलिस एचपी पेट्रोल पंप के पास खांड गांव से हरिद्वार जाने वाली सड़क पर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिस को कार संख्या UKO7-AW-4939 में बैठे तीन लोग संदिग्ध लगे।

थाना प्रभारी भुवन चंद पुजारी के मुताबिक, जब पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो वे हड़बड़ा गए और कार को मोड़कर वापस जाने का प्रयास करने लगे। हालांकि, पुलिस ने उन्हें वहीं पर पकड़ लिया। तीनों ने कुछ सामान छुपाने का प्रयास किया, लेकिन इसमें भी वो कामयाब नहीं हो पाए। पुलिस को उनके पास से 13 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पुलिस के मुताबिक, तीनों आरोपियों के नाम देवेंद्र पोखरियाल (31वर्ष) उर्फ भट्टी, दीपक सिंह रावत (27वर्ष) उर्फ दीया और सुभांकित रावत (27वर्ष) उर्फ मन्नू है। यह सभी जो गढ़ी मयचक, श्यामपुर ऋषिकेश के रहने वाले हैं।

बता दें कि सुभांकित रावत (27वर्ष) भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का जिला सोशल मीडिया प्रभारी भी है।  इससे पूर्व भी भाजपा की युवा मोर्चा जिले की टीम में शामिल एक दूसरे  युवक को महापौर की फेसबुक आईडी और वेरीफाइड पेज को हैक करने के मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है।  भारतीय जनता पार्टी के जिले की टीम में बैठे यह  पदाधिकारी इस तरह के कारनामे करके भारतीय जनता पार्टी की साख को जिस तरह बट्टा लगा रहे हैं, इससे भाजपा के उच्च अधिकारी इन सभी मामले को संज्ञान कैसे लेते हैं यह देखने वाली बात है।