India Times Group

पटवारी लेखपाल भर्ती का पेपर लीक होने के बीच अब सबकी निगाहें आयोग की सबसे बड़ी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती पर टिकी

 

देहरादून। पटवारी लेखपाल भर्ती का पेपर लीक होने के बीच अब सबकी निगाहें आयोग की सबसे बड़ी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा पर है। यह परीक्षा 22 जनवरी को 600 से अधिक केंद्रों पर होने जा रही है, जिसमें दो लाख 10 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। राज्य लोक सेवा आयोग, सरकार और पुलिस के सामने पेपर लीक के बाद चुनौती बढ़ गई है। 22 जनवरी को होने वाली 894 पदों की फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा आयोग की सबसे बड़ी परीक्षा है।

आयोग के ही अति गोपन विभाग के अनुभाग अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद इस परीक्षा को पारदर्शी तरीके से कराने की चुनौती और कड़ी हो गई है। वहीं, 28 से 31 जनवरी के बीच आयोग की पीसीएस मुख्य परीक्षा होने जा रही है। बेहद अहम इस परीक्षा को भी पारदर्शी तरीके से कराने की चुनौती होगी। दूसरी ओर 12 फरवरी को दोबारा पटवारी लेखपाल और 19 फरवरी को सहायक लेखाकार भर्ती को भी माफिया से बचाने की चुनौती होगी।

राज्य लोक सेवा आयोग ने बृहस्पतिवार की शाम फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए। उम्मीदवार अपनी पूरी डिटेल भरकर आयोग की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आयोग की पीसीएस मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड शुक्रवार को जारी होंगे। आयोग के सचिव जीएस रावत के मुताबिक, यह परीक्षा 28 से 31 जनवरी के बीच हरिद्वार, देहरादून और हल्द्वानी में कई केंद्रों पर होगी।