India Times Group
पीएम मोदी आज करेंगे केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का वर्चुअली निरीक्षण
 

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का ड्रोन कैमरे की मदद से निरीक्षण करेंगे। बता दें कि केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल है। यही कारण है कि समय-समय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा करते रहते है।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निरीक्षण से पहले बीते दिन केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के लिए विशेष कार्य अधिकारी भास्कर खुल्बे और उप सचिव पीएमओ मंगेश घिल्डियाल केदारनाथ पहुंचे थे।  जहां उन्होंने केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर समीक्षा की। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने निर्माणदायी संस्थाओं को अक्टूबर माह तक कार्यों को पूरा करने को कहा। साथ ही केदारनाथ यात्रा मार्ग पर सड़क, विद्युत, पानी सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।
जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी  दिल्ली से ही केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का ड्रोन कैमरों के जरिए ऑनलाइन निरीक्षण करेंगे।

इधर, जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि पीएम मोदी केदारनाथ पुनर्निर्माण का निरीक्षण करेंगे। इसके लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। इस दौरान देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू भी प्रधानमंत्री को लाइव जानकारी देते रहेंगे।