India Times Group
राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखण्ड से शादाब शम्स के तौर पर जल्द नज़र आ सकता है अल्पसंखयक प्रतिनिधित्व, भाजपा अल्पसंखयक मोर्चा के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में उठी बात
 

देहरादून। देश के अल्पसंखयक समाज से शानदार वक्ता एवं एक मज़बूत उभरता हुआ चेहरा उत्तराखंड भाजपा से शादाब शम्स के रूप में दिखाई दे रहा है । भाजपा के 25, 26, 27 जुलाई 2022 तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर को 12 सत्रो में बाँटा गया। सत्र को 12 वक्ताओं द्वारा संबोधित किया गया। इस प्रशिक्षण शिविर में देश के कोने कोने से आए भाजपा अल्पसंखयक मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश महामंत्रीगण प्रशिक्षणार्थियों के रूप में उपस्थित रहे। प्रथम सत्र में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मुख्य अतिथि के रूप में रहें। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्पसंखयक मोर्चा जमाल सिद्दीक़ी द्वारा उन्का स्वागत किया गया साथ ही भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महामंत्री व मोर्चा की प्रभारी डी पूरनदेश्वरी द्वारा केन्द्रीय अल्पसंखयक मंत्री स्मृति ईरानी का स्वागत किया गया ।

सत्रो में मुख्य वक्ताओं के रूप में निम्नलिखिल अतिथियों ने शिरकत की।
1. जॉन बरला केन्द्रीय राज्य अल्पसंखयक मंत्री भारत सरकार
2. दानिश अन्सारी अल्पसंखयक मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार
3. रविंद्र साठे केन्द्रीय प्रशिक्षण विभाग
4. महेश चन्द् शर्मा जी राष्ट्रीय संयोजक प्रशिक्षण
5. श्री वी सतीश राष्ट्रीय सह संघटक
6. शाहनवाज़ हुसैन राष्ट्रीय प्रवक्ता उधोग मंत्री बिहार सरकार
7. शादाब शम्स प्रदेश प्रवक्ता भारतीय जनता पार्टी उत्तराखण्ड
8. ज़फ़र इस्लाम राष्ट्रीय प्रवक्ता भारतीय जनता पार्टी व राज्यसभा सांसद
9. किरन रिजिजू केन्द्रीय मंत्री भारत सरकार
10. सुनील देवधर राष्ट्रीय मंत्री भारतीय जनता पार्टी
11. श्वेता शालिनी जी प्रवक्ता भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र
12. स्मृति ईरानी केन्द्रीय मंत्री भारत सरकार

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शादाब शम्स राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा में अल्पसंख्यकों के नये और मजबूत चेहरे के रूप में उभरते हुए देखा जा रहा हैं। प्रखर वक्ता, तर्कसंगत व तथ्यात्मक बात रखने में निपुण शादाब विभिन्न मुद्दों पर मीडिया चर्चा परिचर्चाओं में विपक्षियों पर भारी पड़ते हैं। पार्टी के प्रति उनके समर्पण भाव, राजनीतिक समझ और दूरदर्शिता को देखते हुए उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित पार्टी प्रशिक्षण शिविरों में उन्की उपस्थिति भविष्य की राजनीतिक उपयोगिता की ओर इशारा कर रही है राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के योगदान पर एक सत्र लिया तब शिविर में उनके वक्तत्व को सभी ने सराहा। शिविर में उनको राष्ट्रीय स्तर पर एक नई और महत्वपूर्ण पहचान मिली है। शिविर में भाजपा के कई दिगज्ज नेताओं द्वारा शादाब शम्स की तारीफ़ से यह स्पष्ट है उत्तराखण्ड से राष्ट्रीय स्तर पर अल्पसंखयक प्रतिनिधित्व जल्द नज़र आने वाला है।