India Times Group
उत्तराखंड के मनोज कुमार चुने गए झारखंड स्टेट को-ऑप बैंक में सीईओ
 

देहरादून। मनोज कुमार, जो वर्तमान में उत्तराखंड के गढ़वाल (कोटद्वार) जिला सहकारी बैंक के महाप्रबंधक हैं, को झारखंड राज्य सहकारी बैंक में पूर्ण मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

कार्यभार ग्रहण करने से पहले मनोज कुमार उत्तराखंड के सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत से मिलने मिलने पहुंचे जहां सहकारिता मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत द्वारा मनोज कुमार को बधाई दी गई। कुमार ने कहा, "रावत जी ने मुझे बधाई दी और झारखंड राज्य सहकारी बैंक के सीईओ के रूप में मेरी नई पोस्टिंग के लिए शुभकामनाएं दीं।"

इस नौकरी के लिए, 55 आवेदकों ने आवेदन किया था, लेकिन बैंक प्रशासक आईएएस, नेहा अरोड़ा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति द्वारा केवल 11 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। और 1 जून 2022 को रांची स्थित बैंक परिसर में आयोजित साक्षात्कार के लिए पांच उम्मीदवार आए।

बताया गया है कि प्रियदर्शी मिश्रा, एचडीएफसी, शिव नारायण राम, उमा शंकर, इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक, हंसराज रंगा, आईसीआईसीआई बैंक, यशपाल गुप्ता, रेप्को होम फाइनेंस, सुभाष चंद्र, बीओबी, मनबीर सिंह, पीएमसी बैंक, सीमा सिंह, इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक को शॉर्टलिस्ट किया गया था।

पूर्व सीईओ प्रेम प्रकाश के इस्तीफे के बाद यह पद एक साल से अधिक समय से खाली था और कार्यभार लेखा प्रबंधक राजेश कुमार तिवारी को दिया गया था। अब कुमार को अनुबंध के आधार पर तीन साल की अवधि के लिए सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया है और 20 जून 2022 को कार्यालय में शामिल होने के लिए कहा गया है। वही मनोज कुमार ने कहा मुझे इस पद के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है और मैं बैंक को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए काम करूंगा। मुझे सहकारी बैंकिंग क्षेत्र में लंबा अनुभव है। मैं अपनी वर्तमान नौकरी से मुक्त होने के बाद जुलाई के पहले सप्ताह में नए कार्यालय में शामिल हो जाऊंगा”,

गौरतलब है कि कुमार ने अपने करियर की शुरुआत पिथौरागढ़ डीसीसीबी में सीनियर ब्रांच मैनेजर के तौर पर की थी। बाद में, वह नैनीताल और चमोली जिला केंद्रीय सहकारी बैंक में उप महाप्रबंधक के रूप में शामिल हुए। उन्होंने टिहरी डीसीसीबी में महाप्रबंधक के रूप में भी काम किया।