India Times Group

जोशीमठ भू-धंसाव : सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुंदरम बोले- एक-एक व्यक्ति की जान बचाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता

 

चमोली। जोशीमठ पहुंचे सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुंदरम सरकार की ओर से लगातार मोर्चा संभाले हुए हैं । वे प्रभावितों को हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं । जोशीमठ में स्थानीय लोगों से लगातार संपर्क साधते हुए आर मीनाक्षी सुंदरम ने कहा की प्रभावितों की जान बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता रहेगी ।

उन्होने कहा की जोशीमठ के ढाक गांव के समीप एनटीपीसी की कॉलोनी में प्री फैब्रिकेटेड घर बनाने के लिए स्थान का चयन कर दिया गया है और 10 से 15 दिन के अंदर फैब्रिकेटेड घर बनकर तैयार हो जाएंगे । घरों को जबर्दस्ती खाली कराए जाने के सवाल पर उन्होने कहा की हमारी पहली प्राथमिकता लोगों की जान बचाना है हम दरकते घरों के ज्यादा क्षतिग्रस्त होने का इंतजार नहीं कर सकते । इसके अलावा उन्होने बताया की प्रभावितों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है उनके लिए सरकारी आवासों में भी व्यवस्था की जा रही है ।

सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुंदरम ने कहा की सरकार की ओर से कोई भी फैसला बिना स्थानीय लोगों की सहमति के नहीं लिया जा रहा है । उन्होने कहा की प्रभावितों के हितों की रक्षा करना हमारा प्रथम कर्तव्य है और लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है ।