India Times Group
रुड़की में विवाहिता ने अपने पति पर लगाया तलाक के लिए दबाव बनाने और चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी देने का आरोप
 

रुड़की। विवाहिता ने पति पर तलाक के लिए दबाव बनाने और तलाक न लेने पर चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति समेत सास और ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। रुड़की निवासी सुरैया ने लक्सर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका पति अमजद अली लक्सर के विद्युत वितरण खंड रायसी में अवर अभियंता के पद पर तैनात है।

लंबे समय तक क‍िया शोषण

वह अमजद अली निवासी रहीमपुर कोतवाली रुड़की के साथ रुड़की में एक कोचिंग सेंटर में पढ़ाई करती थी। इस दौरान अमजद ने उसे प्रेमजाल में फंसा लिया और वह लंबे समय तक उसका शारीरिक शोषण करता रहा। इस दौरान उसकी विद्युत वितरण खंड में जेई के पद पर नौकरी लग गई।

समझौते के बाद खत्‍म हुआ मुकदमा

उसने अमजद से शादी के लिए कहा तो वह पहले तो बहानेबाजी करता रहा और बाद में दहेज के नाम पर 25 लाख नगदी और कार की मांग की। मांग पूरी करने में असमर्थता जताने पर उसने शादी से इन्कार कर दिया। इस पर उसने 16 नवंबर 2020 को रुड़की कोतवाली में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद अमजद और उसके स्वजन ने समझौता कर उससे शादी कर ली। कहा गया कि शादी हो गई है, विदाई कुछ समय बाद कर ले जाएंगे। समझौते के बाद मुकदमा खत्म हो गया। इसके बाद ससुरालवालों का व्यवहार फिर से पहले की तरह हो गया।

घर में घुसकर पति ने की पिटाई

विदा कराने के एवज में उन्होंने दहेज की मांग की। आरोप है कि 13 सितंबर को वह रायसी क्षेत्र में अपनी सहेली के घर जा रही थी कि रास्ते में उसका पति मिला। उसने धमकी दी कि तलाक लेकर वह उससे संबंध खत्म कर ले वरना वह उसे जान से मरवा देगा या तेजाब डलवाकर उसका चेहरा बिगाड़ देगा। इसके बाद जब वह अपनी सहेली के घर गई तो वहां घर में घुसकर पति ने उसकी पिटाई की। पुलिस ने विवाहिता की तहरीर के आधार पर पति अमजद अली, ससुर असलम अली, सास आमना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।