India Times Group
उत्तराखंड में भीषण गर्मी की मार, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने के आसार
 

देहरादून । उत्तराखंड में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। चटख धूप के बीच मैदानों में लू के थपेड़े बेहाल कर रहे हैं। ज्यादातर मैदानी इलाकों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, अभी गर्मी और परीक्षा ले सकती है। आज कहीं-कहीं आलोवृष्टि और अंधड़ की चेतावनी है। जबकि, मैदानों में लू का प्रकोप बना रह सकता है। आज रविवार को सुबह से ही राजधानी देहरादून सहित राज्‍य के सभी इलाकों में चटख धूप खिली रही।

जून की शुरुआत से ही प्रदेश में भीषण गर्मी की मार पड़ रही है। दो दिन पूर्व ही तापमान ने बीते 10 साल का रिकार्ड तोड़ा। इन दिनों ज्यादातर इलाकों का तापमान सामान्य से तीन से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक बना हुआ है। शनिवार को भी प्रदेशभर में चटख धूप खिली रही। मैदानों में दोपहर के समय लू के थपेड़ों ने बेहाल किया।

पर्वतीय इलाकों में भी चिलचिलाती धूप पसीने छुटा रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार उत्तराखंड में अगले कुछ दिन भीषण गर्मी जारी रह सकती है। आज पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने के आसार हैं। इसके अलावा कुछ क्षेत्रों में 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चल सकता है। मैदानों में लू जारी रहने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।