India Times Group

रुड़की में दूसरी शादी करने गया दूल्हा पहुंचा हवालात

 

रुड़की। मुजफ्फरनगर क्षेत्र के एक गांव में युवक को दूसरी शादी करना भारी पड़ गया, जहां एक ओर दूल्हा दुल्हन लेने पहुंच रखा था, तो वहीं दूसरी ओर वह खुद ही हवालात में पहुंच गया। किसने सोचा था, कि दुल्हन लेने गया दूल्हा सलाखों के पीछे पहुंच जाएगा। यह घटना देवबंद थाना क्षेत्र की है, जहां पर एक युवक की पांच वर्ष पूर्व शादी हुई थी, लेकिन पत्नी से लड़ाई के चलते पत्नी ससुराल छोड़ मायके में जाकर रहने लगी, और यहां पर पति ने दूसरी शादी करने की ठान ली, लेकिन उसकी सोची- समझी उसी के पास रह गई, जब महिला ने अपने पति की दूसरी शादी की खबर सुनी तो वह सीधे पुलिस स्टेशन जा पहुंची, और पति को गिरफ्तार करवा लिया। एक पत्नी के होते हुए यदि पति दूसरी शादी करता है, तो यह तो कानूनन जुर्म है। दरअसल मुजफ्फरनगर क्षेत्र में रहने वाली महिला ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि पांच साल पहले उसकी शादी देवबंद थाना क्षेत्र के सांपला में हुई थी।

उसका एक बेटा है, और वह गांव की महिला प्रधान भी है, शादी के बाद ही ससुराल वाले और पति उससे दहेज की मांग करने लगे। जिस पर महिला ने आपत्ति जताई, तो पति ने महिला के साथ मारपीट शुरु कर दी। इस पर अब महिला ससुराल छोड़ मायके में रहने लगी। वह मायके क्या गई कि इधर पति ने दूसरी शादी की ठान ली, जिसकी सूचना पत्नी को मिली, तो वह तुरंत ही मंगलौर कोतवाली के टांडा भनेड़ा गांव पहुंची, जहां से उसका पति दूसरी शादी कर रहा था। यहां पर महिला ने पति से दूसरी शादी का कारण पूछा।

दोनों का तलाक तक नहीं हो रखा, और ऐसे में युवक दूसरी शादी कर रहा है, जो कानूनन गलत है। महिला के पूछने पर युवक ने यहां पर महिला के साथ मारपीट करना शुरु कर दिया, जिसके बाद महिला ने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने दूल्हे के साथ ही चार लोगों को हिरासत में ले लिया है।