India Times Group
राज्यपाल ने लुधियाना में संकल्प कोचिंग संस्थान द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में किया प्रतिभाग
 

देहरादून/लुधियाना। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) शनिवार को लुधियाना, पंजाब के दौरे पर रहे। राज्यपाल ने लुधियाना में संकल्प कोचिंग संस्थान द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया।

राज्यपाल ने अपने संबोधन में कहा कि संकल्प कोचिंग संस्थान लुधियाना में शिक्षा के माध्यम से उपलब्धियों से पूर्ण, सम्मान और गौरव की परंपरा से बढ़ रहा है। संकल्प कोचिंग संस्थान की यह एक बड़ी उपलब्धि है कि आठ सौ से अधिक छात्र-छात्राऐें यहां से ज्ञान अर्जित कर विभिन्न पदों के लिए चयनित हुए हैं। ये सभी पंजाब की इस धरती से प्रदेश और देश की सेवा के लिए स्वयं को समर्पित कर रहे हैं।

राज्यपाल ने उपस्थित छात्र-छात्राओं से कहा कि सिविल सेवा की तैयारी के लिए दृढ़ संकल्प की बहुत ही अधिक जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि इसके लिए छात्र-छात्राओं को अपने संकल्प को दृढ़ बनाना होगा और उसके साथ ही सत्य, अनुशासन, समर्पण और सेवाभाव से कामयाबी हांसिल कर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देना होगा। उन्होंने कहा कि संकल्प से ही महान लक्ष्य प्राप्त होते हैं।

राज्यपाल ने कहा कि संकल्प कोचिंग संस्थान एक उत्साह, राष्ट्रवादी भावना और बुनियादी मानवीय मूल्यों के प्रति पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ करियर के रूप में देश की प्रशासनिक सेवा के लिए छात्रों को तैयार कर रहा है जो बेहद सराहनीय है। राज्यपाल ने कहा कि संस्थान सिविल सेवाओं के माध्यम से ऐसे युवा तैयार करें जो भारत को विश्व का सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाने में अपना योगदान दें। इस कार्यक्रम में कोचिंग संस्थान से जुड़े पदाधिकारी व विभिन्न क्षेत्रों में अपना योगदान देने वाले लोग उपस्थित रहे।