India Times Group
राज्यपाल ने जेके सीमेंट लिमिटेड द्वारा आयोजित 31वें "आर्किटेक्ट ऑफ द ईयर" समारोह में किया प्रतिभाग
 

देहरादून।  राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने जेके सीमेंट लिमिटेड द्वारा आयोजित 31वें "आर्किटेक्ट ऑफ द ईयर" समारोह में प्रतिभाग किया। मसूरी रोड स्थित एक होटल में आयोजित इस कार्यक्रम में राज्यपाल ने जेके सीमेंट की ओर से देश–विदेश के 13 वास्तुकारों को उनके बेहतरीन वास्तुशिल्प के लिए "आर्किटेक्ट ऑफ द ईयर" पुरस्कार प्रदान किए।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि इस समारोह में दुनिया के विभिन्न हिस्सों के प्रसिद्ध आर्किटेक्ट शामिल हैं और वास्तुकला के लिए एक बड़ा कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा की कुछ दशकों में दुनिया ने सभी क्षेत्रों में तीव्र प्रगति की है जिसमें निर्माण क्षेत्र का महत्वपूर्ण योगदान है जो आप जैसे वास्तुकारों के बिना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि जेके सीमेंट लिमिटेड ने पिछले 30 वर्षों से वास्तुकला को प्रोत्साहित करने के लिए एक बड़ा मंच प्रदान किया जो सराहनीय कदम है। राज्यपाल ने कहा कि मा.प्रधानमंत्री ने लाल किले से जो पांच संकल्प लिए उन संकल्पों को पूरा करने में सम्मानित होने वाले आर्किटेक्ट बड़ा रोल अदा कर सकते हैं।


जेके सीमेंट लिमिटेड के वाइस चेयरमैन डॉ. निधि पति सिंघानिया ने कहा की जेके सीमेंट 45 वर्षों से राष्ट्रनिर्माण में अपना योगदान दे रहा है। जेके व्हाइट सीमेंट दुनिया भर के 43 देशों में बेचा जाता है और कंपनी की दो सब्सिडी, जेके सीमेंट वर्क्स फुजैरा दुबई और जेके व्हाइट सीमेंट (अफ्रीका) लिमिटेड के साथ एक मजबूत अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति दर्ज है ।

कार्यक्रम के दौरान जेके सीमेंट के प्रबंध निदेशक रघुपति सिंघानिया, सलाहकार आर्किटेक्ट रजतकांत, प्रशासक राणा प्रताप सिंह सहित भारत और विदेशों के विभिन्न हिस्सों से आये और देहरादून के आर्किटेक्ट उपस्थित रहे।