India Times Group
दिवंगत पत्रकार अनिल नेगी के परिवार को दिलाई जाएगी आर्थिक सहायता
 

पत्रकारों का हाउस टैक्स माफ कराने के लिए नगर निगम में दिया जाएगा प्रस्ताव

देहरादून। उत्तराखंड पत्रकार यूनियन की देहरादून जिला इकाई की ओर से आज रविवार को प्रेस क्लब के निकट उज्जवल रेस्टोरेंट में बैठक हुई। इस बैठक के दौरान पत्रकारों के हितों को लेकर कई फैसले लिए गए। बैठक में तय किया गया है की दिवंगत पत्रकार अनिल नेगी के परिवार को आर्थिक सहायता के लिए मुख्यमंत्री वार्ता जाएगी। बैठक में पत्रकारों ने पत्रकार हितों के संबंध में सुझाव भी दिए।

उत्तराखंड पत्रकार यूनियन की जिला इकाई के अध्यक्ष संतोष चमोली की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक का संचालन जिला महामंत्री योगेश रतूड़ी ने किया। इस दौरान बैठक में जिला कार्यकारिणी की नए पदाधिकारी और सदस्यों को बधाई दी गई। बैठक के दौरान जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारी और सदस्यों की ओर से अपने सुझाव दिए गए। बैठक में जिला अध्यक्ष संतोष चमोली की ओर से प्रस्ताव दिया गया कि नगर निगम क्षेत्र में रह रहे पत्रकारों को हाउस टैक्स में पूरी तरह से छूट दी। इस बाबत जल्द ही मेयर सुनील उनियाल गामा से मिला जाएगा। यूनियन की जिला इकाई ने नए सदस्यों को बनाने पर जोर दिया गया। साथ ही जिला इकाई का खाता खुलवाने को लेकर भी निर्णय लिया गया। बैठक के दौरान यूनियन के वरिष्ठ पदाधिकारियों की ओर से दिवंगत पत्रकार अनिल नेगी जी के परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने के लिए चर्चा हुई। इस दौरान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी ने कहा कि दिवंगत पत्रकार अनिल नेगी के परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने के लिए मुख्यमंत्री से वार्ता की जाएगी।

वही जिला उपाध्यक्ष संजीव वर्मा ने यूनियन की हर महीने एक बैठक बुलाने का प्रस्ताव रखा। वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य इंद्रदेव रतूड़ी ने पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए यूनियन को प्रदेश स्तर पर मजबूत करने और अधिक से अधिक पत्रकारों यूनियन से जोड़ने का सुझाव दिया। इसके अलावा संगठन मंत्री मीना नेगी की ओर से प्रस्ताव दिया गया कि यूनियन में महिला पत्रकारों को जोड़ने के लिए काम किया जाएगा। बैठक के दौरान विनीत गुप्ता की ओर से पत्रकारों के लिए जरूरी काम करने पर जोर दिया गया वही चांद मोहम्मद ने कहां की जो पत्रकार मान्यता प्राप्त नहीं है उन पत्रकारों के लिए अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाएं कराने के लिए शासन से बातचीत की जाए। प्रचार मंत्री मंगेश कुमार की ओर से कहा गया कि विभागों से लैटर पेड में ही पत्राचार हो। शशि शेखर की ओर से कहा गया कि लेटर पैड के जरिए ही विभागों से संपर्क किया जाए। प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य शूरवीर भंडारी भंडारी की ओर से कहा गया कि जिलों मैं सदस्यों की संख्या अधिक से अधिक करने के लिए जिला इकाइयों को मजबूती के साथ काम करना है और पत्रकारों को संगठन से जोड़ने का प्रयास करना है।

उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के संरक्षक नवीन थलेड़ी की ओर से कहा गया कि यूनियन का प्रदेश स्तर सम्मेलन बद्रीनाथ धाम में कराने के लिए विचार किया जा रहा है और इसके लिए यूनियन के प्रत्येक सदस्य हैं प्रयास करना। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के हितों की रक्षा तभी हो सकती है जब पत्रकारों का संगठन मजबूत हो। बैठक में यूनियन के प्रचार मंत्री शशि शेखर, कोषाध्यक्ष राजेश बड़थ्वाल, कार्यकारिणी सदस्य चांद मोहम्मद, संजय नेगी, मंगेश कुमार , दरमान सिंह, विनीत गुप्ता, उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के प्रदेश सचिव हरीश जोशी, गढ़वाल मंडल प्रभारी संजय किमोठी, रविंद्र थलवाल, केएस बिष्ट, दयाल सिंह बिष्ट के साथ ही पत्रकार मौजूद थे। बैठक के अंत में 2 मिनट का मौन धारण कर स्वर्गीय अनिल नेगी को श्रद्धांजलि दी गई।