India Times Group

उत्तराखंड में हुई ताजा बर्फबारी से कड़ाके की ठंड की चपेट में आया समूचा प्रदेश

 

देहरादून। उत्तराखंड में वर्षा और बर्फबारी से समूचा राज्य कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गया है। देहरादून में गुरुवार देर रात से हो रही बारिश से हाड़ कंपाने वाली ठंड रही है। वहीं जोशीमठ के आपदा प्रभावित सुनील गांव में बर्फबारी से दिक्कतें बढ़ गईं हैं। बर्फबारी से तापमान लुढ़क गया है। राज्‍यभर में शीत दिवस की स्थिति है।ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने से पूरा राज्‍य कड़ाके की सर्दी की चपेट में आ गया है। हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में सुबह घना कोहरा छा रहा है और लोग शीत लहर के प्रकापे से परेशान हो रहे हैं।

बादलों के डेरे के बीच चोटियों पर हिमपात का क्रम फिर शुरू हो गया है। चारधाम समेत तमाम ऊंची चोटियों पर बर्फ की मोटी चादर बिछ गई है। जबकि, निचले इलाकों में सर्द हवाओं ने कंपकंपी बढ़ा दी है। बदले मौसम से तापमान में भी दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई है। प्रदेश में गुरुवार को सुबह से ही बादल छाये रहे। कहीं-कहीं हल्की धूप खिली, लेकिन सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी। प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में दोपहर बाद से ही हल्के हिमपात का क्रम शुरू हो गया। जो कि देर शाम भारी हिमपात में बदल गया।

केदारनाथ में अब तक चार फीट मोटी बर्फ जम चुकी है। अन्य चोटियों पर भी कमोबेश यही आलम है। उधर, कुमाऊं में सीमांत पिथौरागढ़ जिले के उच्च हिमालयी चोटियों राजरंभा, पंचाचूली, नंदादेवी, नंदाकोट आदि में सुबह हिमपात हुआ।