India Times Group
पहाड़ों में हो रही लगातार बारिश से ऋषिकेश में गंगा का जल स्तर पहुंता चेतावनी निशाने तक, प्रशासन ने लोगों को दिए सतर्क रहने के निर्देश
 

ऋषिकेश।  उत्तराखंड में पहाड़ पर हो रही बारिश से शुक्रवार को ऋषिकेश में  गंगा का जलस्तर चेतावनी निशान तक पहुंच गया।  प्रशासन ने तटीय इलाकों में रह रहे लोगों से सतर्क रहने के निर्देश दिए  है।  केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक शुक्रवार सुबह 11 बजे गंगा का जलस्तर 338.70 मीटर दर्ज किया गया, जो चेतावनी निशान 339.50 से 80 सेमी नीचे था।

इसके बाद तहसील प्रशासन की ओर से संभावित बाढ़ क्षेत्रों को लगातार अलर्ट किया जा रहा है। गंगा घाटों पर जल पुलिस तैनात कर दी गई है। जलस्तर बढ़ने से मुनिकीरेती स्थित तपोवन सच्चाधाम घाट, पूर्णानंद घाट, स्वामी नारायणघाट, त्रिवेणीघाट, साईंघाट,परमार्थ निकेतन घाट समेत कईघाट जलमग्न  हो गए।

त्रिवेणीघाट चौकी प्रभारी विनोद कुमार ने बताया की गंगा के जलस्तर पर पुलिस और प्रशासन लगातार नजर बनाए हुए हैं। गंगा नदी के उफान पर प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि किसी भी आपदा के समय रिस्पांस टाइम को कम किया जा सके।