India Times Group
पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के गांव मासों का हो रहा चौमुखी विकास - डॉ. धन सिंह रावत
 

देहरादून । प्रदेश के सहकारिता, बेसिक एवं माध्यमिक शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के तीन दिवसीय भ्रमण पर हैं। उन्होंने आज पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली जी के गांव मासों पहुंचे जहां उन्होंने राजकीय इंटर कॉलेज मासों के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया जिसकी लागत लगभग डेढ़ करोड़ के आसपास है साथ ही उन्होंने आज वीर चंद्र सिंह गढ़वाली जी की मूर्ति का अनावरण भी किया ।

शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के राजकीय इंटर कॉलेज मासो के नवनिर्मित भवन के लोकार्पण अवसर पर कहा कि शिक्षा ही भविष्य की दिशा और दशा को तय करती है इसके पठन और पाठन के लिए भवन का निर्माण भी अति आवश्यक है इसीलिए पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली जी के गांव मासों में आज राजकीय इंटर कॉलेज मासों के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया गया साथ ही उनकी मूर्ति का अनावरण भी किया गया कहा कि वीर चंद्र सिंह गढ़वाली जी के गांव मांसों का चौमुखी विकास किया जा रहा है चाहे वह पठन-पाठन के क्षेत्र में भवन निर्माण का हो ,चाहे बिजली ,पानी, पंचायत भवन आदि के निर्माण कार्य हो उनके गांव में चौमुखी विकास हेतु किसी भी प्रकार की कमी नहीं की जा रही ।।

शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह ने बताया कि शिक्षकों को पढ़ाई के अलावा किसी और कार्य की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी क्योंकि उनका मुख्य कार्य छात्र-छात्राओं को शिक्षा देना है जिससे बच्चों का भविष्य सुधर सके और आज का बच्चा ही कल का भविष्य है इसलिए शिक्षकों को भी बच्चों के भविष्य की चिंता करनी चाहिए ।।

डॉ. धन सिंह रावत ने आज चोथान क्षेत्र के कई गांवों में जनसंपर्क भी किया जहां उनका क्षेत्र की जनता ने भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर थलीसैण मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह नेगी ,मातवर सिंह रावत , मनवर ,नवीन जोशी, गणेश भट्ट अन्य उपस्थित थे।