India Times Group
पौड़ी गढ़वाल में जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदण्डे ने 03 दिवसीय देवभूमि बैडमिंटन ओपन प्रतियोगिता का किया शुभारंभ
 

पौड़ी गढ़वाल। जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे ने आज देवभूमि बेडमिंटन क्लब के तत्त्वधान में इनडोर स्टेडियम में 03 दिवसीय देवभूमि बैडमिंटन ओपन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे खिलाड़ियों को बैच अलंकृत कर उनका हालचाल जाना तथा बैडमिंटन में हाथ अजमाकर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। आयोजक मंडल ने जिलाधिकारी को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया जिलाधिकारी ने प्रतिभागियों को प्रेरित करते हुए कहा अल्मोड़ा के बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्यसेन से प्रेरणा लेनी चाहिए, जो आज अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि सभी प्रतिभागियों को खेल के क्षेत्र में अपना रोल मॉडल बनाना चाहिए, जिनसे वे प्रेरणा ले सकें और  खिलाड़ियों को अपनी डायरी बनानी चाहिए तथा उसमें उनके द्वारा खेले गये खेलों का रोल मॉडल का फोटो लगा सकें। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों में अलग-अलग क्षमताएं होती है लेकिन अपने खेल के प्रति समर्पण से ही आगे बढ़ सकते हैं। कहा की अब छोटे-छोटे शहरों से भी बड़े-बड़े खिलाड़ी उभर कर आ रहे हैं जिनसे हमें प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। साथ ही जिलाधिकारी डॉ0 जोगदंडे ने नवनिर्मित टेनिस कोर्ट का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि इससे पौड़ी के युवाओं को खेल के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के अवसर मिलेंगे और वह विभिन्न खेलों में अपने कैरियर बना सकेंगे। उन्होंने लगभग 04 करोड़ 50 लाख से निर्मित कवर्ड लॉन टेनिस स्टेडियम का निरीक्षण किया उन्होंने कहा कि लगभग 10 से 15 दिनों के भीतर यह बनकर तैयार हो जाएगा जिसका लोकार्पण कर दिया जाएगा। साथ ही इसमें खेल के साथ प्रशिक्षण भी प्रारंभ कर दिया जाएगा जिससे पौड़ी के खेल प्रेमियों को फुटबॉल व बैडमिंटन के बाद लॉन टेनिस में भी आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे।

 इस अवसर पर अधिशासी अभियंता लोनिव धन सिंह कुटियाल, अधीक्षण अभियंता पी0 एस बृजवाल, बैडमिंटन एसोसिएशन अध्यक्ष पौड़ी राजेंद्र बंगारी , प्रभारी खेल अधिकारी गिरीश कुमार, सचिव बैडमिंटन एसोसिएशन पौड़ी डॉ0 जगदीश नेगी, प्रशिक्षक युगल गौड़, गीत भंडारी सहित प्रतिभागी अर्चित, नितिन, प्रेरित सहित अन्य उपस्थित थे।