India Times Group
रुद्रपुर में सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता बैठे उपवास पर
 

रुद्रपुर। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की पूछताछ के विरोध में मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष समेत कांग्रेस कार्यकर्ता आंबेडकर पार्क में उपवास पर बैठ गए। इस दौरान आयोजित सभा में उन्होंने सरकार पर सांविधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

सुबह करीब 10 बजे से नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य समेत जिलेभर के कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता आंबेडकर पार्क में उपवास पर बैठे और मौन धरना भी दिया। बाद में हुई सभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि केंद्र सरकार जनता का ध्यान प्रमुख मुद्दों से भटकाने का कार्य कर रही है। यदि कोई जनता की आवाज उठाता है तो उस पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार सांविधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर विपक्ष की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रही है।

सरकार वर्तमान में देश और राज्य की प्रमुख समस्याएं जैसे महंगाई व बेरोजगारी से जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।
कार्यकर्ताओं ने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ की आड़ में उनका मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है। वहां उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष मीना शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता डॉ. गणेश उपाध्याय, यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, जसपुर विधायक आदेश चौहान, पूर्व विधायक संजीव आर्य, कार्यकारी जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा, पूर्व सांसद महेंद्र पाल, पूर्व विधायक रणजीत रावत, मोनिका ढाली, प्रीति साना, हरीश पनेरू आदि थे।

धरनास्थल के बाहर तैनात रही पुलिस

रुद्रपुर। आंबेडकर पार्क में आयोजित कांग्रेस के उपवास कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं की भीड़ को देखते हुए धरनास्थल के बाहर पुलिस फोर्स तैनात रही। बारिश के बीच कांग्रेस का उपवास व मौन धरना जारी रहा। बारिश से बचने के लिए आंबेडकर पार्क में पंडाल की व्यवस्था की गई थी।
 

यूथ कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका
गदरपुर। दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की गिरफ्तारी और कांग्रेस सांसदों के साथ हुए अभद्र व्यवहार के मामले में कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार का पुतला फूंककर रोष जताया। मंगलवार को बारिश के बीच यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर के नेतृत्व में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस नगर अध्यक्ष सिद्धार्थ भुसरी के प्रतिष्ठान पर एकत्र हुए। सुमित्तर भुल्लर ने कहा कि केंद्र सरकार देश में आपातकाल की स्थिति पैदा कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी जांच के बहाने सोनिया गांधी और राहुल गांधी का उत्पीड़न किया जा रहा है। पुतला फूंकने वालों में यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव मनु चौधरी, मनोज गुम्बर, बृजेश चौधरी, विक्रम नगरकोटी, सुनील कुमार, जसपाल बिष्ट, नितिन छाबड़ा, उमेश सुयाल, सुखविंदर विर्क, बाला सिंह आदि थे।