India Times Group
उत्‍तराखंड में एक बार फिर झमाझम बरसेंगे बादल, दो दिन तक सक्रिय रहेगा मानसून
 

देहरादून।  दक्षिण पश्चिम व अरब सागर से चलते वाली तेज हवाओं के कारण मानसून एक बार फिर उत्तराखंड में झमाझम बरसने की संभावना है। उत्‍तराखंड में दो दिन मानसून सक्रिय रहेगा। इस दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

देहरादून सहित अधिकतर इलाकों में मूसलाधार बारिश

वहीं आज मंगलवार को देहरादून सहित अधिकतर इलाकों में मूसलाधार बारिश होने से लोग खौफजदा हो गए। हालांकि सात बजे बाद मौसम साफ हो गया और धूप खिल आई।

मालदेवता में बढ़ा नदी का जलस्‍तर, टापू पर फंसे पांच युवक

वहीं देहरादून के मालदेवता में सोमवार देर रात नदी का जलस्‍तर बढ़ गया और पांच युवक टापू में फंस गए। सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने आरक्षी सुशील कुमार के नेतृत्व में रेस्क्यू कार्य किया। पांचों युवकों को रस्‍सों के सहारे सुरक्षित किनारे निकाला गया।

रुड़की में अलसुबह बारिश होने के बाद बादल छाए

ऋषिकेश में सुबह करीब साढ़े चार बजे मूसलाधार बारिश हुई। कोटद्वार में सुबह तीन बजे से शुरू हुई बारिश छह बजे रुकी। रुड़की में अलसुबह बारिश होने के बाद बादल छाए रहे।

मंगलवार शाम से अगले दो दिन भारी से भारी वर्षा की चेतावनी

मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून समेत प्रदेश के सात जनपदों में मंगलवार शाम से अगले दो दिन भारी से भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मंगलवार दोपहर से आसमान पर बादल छाये शुरू होंगे और शाम करीब पांच बजे से कई स्थानों पर तेज वर्षा प्रारंभ हो जाएगी।

अगले दो दिन भारी बारिश का ऑरेंट अलर्ट जारी किया

तेज वर्षा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान आकाशीय बिजली चमकने और बादलों की गर्जन के साथ तेज वर्षा हो सकती है।

इन सात जनपदों में भारी वर्षा होने की संभावना

देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी से भारी वर्षा होने की संभावना है।