India Times Group
चमोली पुलिस ने खोज निकाले 9 लाख से अधिक की कीमत के 34 मोबाइल फोन, खोया हुआ फोन वापस पाकर लोगों के चेहरों पर आई मुस्कान
 

चमोली।  जिले की पुलिस अधीक्षक  श्वेता चौबे  द्वारा आम जनता के खोए हुए मोबाइल फोन की लिखित शिकायतों का गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए मोबाइल रिकवरी सैल को त्वरित कार्यवाही कर मोबाइल फोन की बरामदगी किए जाने के लिए आदेशित किया गया। मोबाइल रिकवरी सैल में नियुक्त कर्मियों द्वारा शिकायतकर्ता के प्रार्थना पत्रों के आधार पर माह जुलाई 2022 तक खोये हुए मोबाइलों को सर्विलांस के माध्यम से छानबीन शुरु की गयी, एवं आई. एम.ई.आई. के आधार पर विभिन्न स्थानों से 13 मोबाइल फोन रिकवर किए गए, साथ ही माह मई में बद्रीनाथ धाम में 21 श्रद्धालुओं के खोये हुए फोन रिकवर कर फोन स्वामियों के सुपुर्द किए गए।

अपने खोए हुए मोबाइल फोन वापस पाकर मोबाइल स्वामी अत्यधिक प्रसन्न हुए, उनका कहना था कि खोया हुआ मोबाइल फोन वापस मिल पाएगा ऐसी उन्हें उम्मीद नहीं थी, कुछ ने बताया कि मोबाइल पर सारे निजी कागजात थे जो गलत हाथों में न जाये इसे लेकर चिंतित थे।
मोबाइल प्राप्त करने पुलिस कार्यालय में उपस्थित हुए मोबाइल स्वामियों को पुलिस अधीक्षक द्वारा उनके मोबाइल सुपुर्द किए गए।

मोबाइल प्राप्त करने वाले आवेदकों ने चमोली पुलिस की इस अनुकरणीय कार्यवाही पर पुलिस टीम की ह्रदय से सराहना की गयी। पुलिस अधीक्षक  ने कहा कि आप लोगों की खुशी देख हमारी टीम का भी उत्साह बढ़ा है और सभी को सलाह दी कि अपने फोन में कभी भी व्यक्तिगत अति महत्वपूर्ण जानकारियाँ एवं फोटोग्राफ नहीं रखें,आपकी व्यक्तिगत जानकारियों को दुरुप्रयोग हो सकता है।

बरामद किये गये मोबाइल फोन का विवरण व कीमत:-

VIVO- 04, OPPO-06, REALME- 03, MI- 09, RED MI- 08, SAMSUNG-01, I-PHONE -03 (कीमत 03 लाख 20 हजार)

बरामद कुल 34 मोबाइल की अनुमानित कीमत- लगभग 9 लाख से अधिक