India Times Group
चमोली पुलिस ने 10 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार
 

चमोली।  पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे के निर्देशन में जनपद चमोली को नशा मुक्त रखने तथा बढते नशे की प्रवृति पर अंकुश लगाने के लिये चमोली पुलिस द्वारा नशा तस्करों पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है,नशा तस्करों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाकर उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जा रही हैं। नशा तस्करों पर कार्यवाही करने के लिये सूचना तन्त्र को मजबूत कर युवाओं को नशे के भंवर में फसाने वालो को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा रहा हैं। "नशामुक्त चमोली" अभियान को सफल बनाते हुए इसी क्रम में दिनाँक 22/7/2022 को कोतवाली कर्णप्रयाग पुलिस व एसओजी चमोली की संयुक्त टीम द्वारा सुराग रसी पतारसी करते हुये चैकिंग के दौरान कालनाथ कच्या देवता मन्दिर गांधीनगर (कर्णप्रयाग) के पास से एक अभियुक्त राजेन्द्र कुमार उर्फ गुरुदेव पुत्र स्व0 रुपलाल निवासी गॉधीनगर कर्णप्रयाग(चमोली) उम्र-38 वर्ष को 10 ग्राम अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि यह स्मैक मेरे दोस्त का है उसने यह कहीं से मंगवाया था। किसी लड़के ने यह स्मैक मेरी दुकान में दिया व मेरे दोस्त को देने को कहा। मैने शौक-शौक में स्मैक पीनी सीखी और अब स्मैक का आदी हो गया हूँ, मैं अपने दोस्तों और हम उम्र के लड़को को स्मैक पिलाना सिखाता हूँ ताकि उन्हें भी लत लग जाए और मैं उन्हें मँहगे दाम में स्मैक बेचूँ जिससे मेरा भी स्मैक का व अन्य खर्चा चल सके।
पुलिस द्वारा अन्य पूछताछ कर जनपद में स्मैक बेचने व खरीदारों को चिन्हित करने की रणनीति बनाई जा रही है जिससे युवाओं को इस नशे के मकड़जाल से बचाया जा सके। जो आदतन स्मैक की खरीद फरोख्त में संलिप्त पाये जायेगें उनके विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जायेगी।
चमोली पुलिस का आप सभी से निवेदन है कि कृपया अपने आस-पास इस तरह नशे में लिप्त रहने वाले एवं नशे का कारोबार कर नवयुवकों को नशे की लत लगाने वाले लोगों की सूचना तत्काल पुलिस को दें।

नाम पता अभियुक्त- राजेन्द्र कुमार उर्फ गुरुदेव पुत्र स्व0 रुपलाल निवासी गॉधीनगर कर्णप्रयाग(चमोली) उम्र-38 वर्ष

बरामद माल- 10 ग्राम अवैध स्मैक