India Times Group
सावधान: चारधाम यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर हो रही ठगी
 

देहरादून। चारधाम यात्रा के लिए चॉपर बुकिंग के नाम ठगी शुरू हो गई है। बुकिंग फर्जी साइटें बनाकर साइबर ठग लोगों को चूना लगा रहे हैं। केदारानाथ के लिए चॉपर बुकिंग के झांसे में रिंग रोड निवासी व्यक्ति से 57 हजार रुपये की ठगी हो गई। तहरीर पर नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
साइबर धोखाधड़ी दीपक जोशी निवासी हिमाद्री एवेन्यू, जोगीवाला, रिंग रोड से हुई। उन्हें परिवार समेत केदारनाथा यात्रा करनी थी। बीते 26 अप्रैल को उन्होंने गूगल पर चॉपर बुकिंग के लिए सर्च किया। इस दौरान वह फ्लाई टू हाई नाम की साइट पर गए। वहां बुकिंग के लिए पंजीकरण करने को कहा गया। पीड़ित ने पंजीकरण कर दिया तो इसके बाद एक नंबर से कॉल आया। काल करने वाले व्यक्ति ने उक्त कंपनी से जुड़ा बताकर पीड़ित से बुकिंग करने की बात कही। इसके बाद यात्रियों के आधार कार्ड की फोटो कॉपी मांगी। साथ ही अन्य जानकारी ली।

पीड़ित ने जानकारी दी इसके बाद बुकिंग के लिए 56,943 रुपये मांगे गए। दीपक जोशी ने उनके दिए बैंक खाते में रकम ट्रांसफर कर दी। तब पीड़ित को व्हाट्सएप पर टिकट भेजा गया। उन्होंने इसकी जांच कराई तो वह फर्जी निकला। पीड़ित ने इसके बाद साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में तहरीर दी। तहरीर वहां से नेहरू कॉलोनी थाने पहुंची। इंस्पेक्टर नेहरू कॉलोनी प्रदीप चौहान ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।