India Times Group

धर्मांतरण कराने के आरोप में महिला समेत तीन पर मुकदमा दर्ज

 

हरिद्वार। कनखल क्षेत्र में धर्मांतरण को लेकर हंगामे के बाद पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर रुपये का लालच देकर धर्मांतरण कराने के आरोप में एक महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। क्षेत्र के राजागार्डन में एक घर में धर्मांतरण कराने का आरोप लगाकर भाजपा और बजरंग दल के नेताओं ने हंगामा किया था। मौके पर पहुंची कनखल पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था। घर के स्वामी ने पुलिस को जानकारी दी थी कि उसके घर में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था।

इधर, भाजपा और बजरंग दल के नेता कनखल थाने में देर शाम तक डटे रहे थे। देर रात सचिन सैनी पुत्र हरि सिंह निवासी गंगदासपुर फेरुपुर पथरी ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि दो दिन पूर्व उसकी मुलाकात समाज कल्याण विभाग रोशनाबाद में दिनेश निवासी राजागार्डन जगजीतपुर से हुई थी। उसने दिनेश से अपनी पारिवारिक समस्या के संबंध में बात साझा की थी, जिसके बाद दिनेश ने बताया कि रविवार को उसके घर पर सत्संग होता है, उस सत्संग में भाग लेने पर उसकी समस्याएं दूर हो जाएगी। आरोप है कि जब वह रविवार को दिनेश के घर पहुंचा तब उसे जैबिस्टन, स्टैला और गिन्नी कुमार नाम के व्यक्ति मिले। आरोप है कि उन्होंने उसे एक-दो लाख रुपये रोजगार शुरू करने के लिए देने का प्रलोभन देते हुए धर्म परिवर्तन करने की बात कही।

आरोप है कि स्टैला ने चार-पांच क्रास देकर परिवार के सदस्यों के गले में डाल देने की बात कही, लेकिन जब उसने धर्म परिवर्तन से इंकार किया तब उन्होंने रुपये देने से इंकार कर दिया। थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ ने बताया कि एक महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हिरासत में लिए गए लोगों से अभी पूछताछ की जा रही है।