India Times Group

पटवारी लिखित परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद युवाओं में फूटा गुस्सा, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के बाहर जमकर किया हंगामा

 

हरिद्वार। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा कराई गई पटवारी लिखित परीक्षा में पर्चा लीक होने का मामला सामने आने के बाद अब युवाओं में गुस्‍सा है। पटवारी परीक्षा का पेपर लीक होने का मामला शुक्रवार को तूल पकड़ गया। पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही हरिद्वार और ऋषिकेश के बड़ी संख्या में अभ्यर्थी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के बाहर जमा हो गए। राजधानी देहरादून में पटवारी पेपर लीक प्रकरण के विरोध में लैंसडाउन चौक के समक्ष आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्‍य सरकार का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया।

गांधी पार्क के मुख्य द्वार पर महानगर युवा कांग्रेस कमेटी कार्यकर्ताओं द्वारा सरकार की बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ किया गया। हल्द्वानी बुद्धा पार्क में भी कांग्रेसियों ने राज्य सरकार का पुतला फूंका।कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विधायक ज्वालापुर रवि बहादुर के नेतृत्व में बैरियर तोड़ते हुए लोक सेवा आयोग के अंदर घुसकर हंगामा किया। पुलिस की ओर से लगाई बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए यूथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।आक्रोशित यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की गेट पर चढ़ गए। धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को भंग करने की मांग के साथ ही पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग की। उन्‍होंने आगामी परीक्षाएं भी रद्द करने की मांग की।

कार्यकर्ताओं का कहना था कि जब तक जांच पूरी नहीं होती तब तक किसी भी तरह की परीक्षा आयोजित नहीं कराई जाए। हंगामे पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया।

लोक सेवा आयोग भवन के बाहर प्रदर्शन करने वालों में विधानसभा में उपनेता भुवन कापड़ी, यूथ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष सुमित भुल्लर, ज्वालापुर विधायक रवि बहादुर, हरिद्वार ग्रामीण कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजीव चौधरी, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी महापौर के पति और पूर्व सभासद अशोक शर्मा पूर्व दर्जा धारी संजय पालीवाल समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद अब युवाओं, छात्रों में सरकार के खिलाफ नाराजगी देखने को मिल रही है। शुक्रवार को डीएसबी कॉलेज के छात्रों ने परीक्षा निरस्त होने और पेपर लीक होने को लेकर राज्य सरकार का पुतला दहन कर आक्रोश व्यक्त किया। छात्रों ने डीएसबी कॉलेज गेट पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर पेपर लीक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के नाम पर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।