India Times Group
ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर हुआ हादसा, पिता- पुत्र दोनों की मौत, परिवार में छाया मातम
 

टिहरी।  ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर स्कूटी रपटने से पिता-पुत्र की मौत हो गई है। जिससे उनके घर में मातम पसर गया है। जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह लगभग आठ बजे राष्ट्रीय राजमार्ग 94 (ऋषिकेश- गंगोत्री ) पर आमसेरा के पास एक स्कूटी रपट गई। हादसे में स्‍कूटी सवार पिता और पुत्र की मौके पर मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक स्कूटी (संख्या - यूके17 एच 5663) सवार चम्बा से ऋषिकेश जा रहे थे। स्‍कूटी पर दो लोग सवार थे। वहीं घटना के बाद से घर में मातम पसरा हुआ है।

मृतकों के नाम:-

  • रमेश दत्त कोठारी, उम्र 55 वर्ष, निवासी- ग्राम हड़म, थाना चम्बा
  • विकाश कोठारी पुत्र रमेश दत्त कोठारी, उम्र 35 वर्ष

दोनों ही स्कूटी सवारों ने हेलमेट नहीं लगाया था

मृतक रमेश दत्त हरिद्वार में उद्यान विभाग का कर्मचारी थे। उनका बेटा विकास रुड़की मे प्राइवेट नौकरी करता था। दोनों आज सुबह गांव से हरिद्वार के लिये निकले थे।

पुलिस के मुताबिक स्कूटी का बैलेंस बिगड़ने के कारण स्कूटी सड़क पर रपट गई। दोनों ही स्कूटी सवारों ने हेलमेट नहीं लगाया था। जिस कारण सिर पर गंभीर चोट लगने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

टैंपू ट्रेवल सड़क पर पलटा, सभी यात्री सुरक्षित

बाल गंगा क्षेत्र के घनसाली-लंबगांव मोटर मार्ग पर चंगोरा के पास उत्तरकाशी से केदारनाथ जा रहे यात्रियों से भरा एक टैंपू ट्रेवल के ब्रेक फेल होने से वह अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया।

जिसमें चालक अहित 13 लोग सवार थे। सभी यात्री सुरक्षित हैं सभी को स्वास्थ्य की जांच करने के बाद घर भेज दिया है। चारधाम यात्री पटना के बताए जा रहे हैं।

सोमवार दोपहर करीब 12 बजे उत्तरकाशी से केदारनाथ के लिए आ रहा टैंपू ट्रेवल घनसाली-लंबगांव मोटर मार्ग पर चंगोरा के पास सड़क पर पलट गया। गनीमत रही कि वाहन सड़क से नीचे की ओर नहीं पलटा नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने का कारण उसके ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। तहसीलदार महेशा शाह ने बताया कि वाहन केदारनाथ के लिए जा रहा था, जिसमें चालक सहित 13 यात्री सवार थे।

सभी को जांच के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलेश्वर लाया गया है। सभी का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद घर भेज दिया गया है। सभी यात्री पटना के रहने वाले हैं।