India Times Group
IIT रुड़की के एक हॉस्टल में नॉनवेज खाना परोसने को लेकर ABVP कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन
 

रुड़की।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के एक हॉस्टल की मेस में मांसाहार भोजन बनाए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने आइआइटी रुड़की के मेन गेट में संगठन के कार्यकर्ता एकत्रित हुए। इस दौरान यहां पर तैनात संस्थान के सुरक्षाकर्मियों और सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने कार्यकर्ताओं को अंदर जाने से रोका।

वहीं संस्थान के मेन गेट को बंद कर दिया गया। इसके बाद  कार्यकर्ताओं ने मेन गेट के बाहर खड़े होकर आइआइटी प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि शिक्षा के मंदिर में छात्रों को मांसाहारी भोजन नहीं परोसने दिया जाएगा। इस दौरान आइआइटी प्रशासन ने आश्वासन दिया कि मेस में मांसाहार भोजन बनाने के लिए अलग से व्यवस्था की जा रही है। कुछ दिन पहले हिंदू संगठन की ओर से भी इसके विरोध में प्रदर्शन किया गया था। 

यह है मामला

बता दें कि कुछ दिन पहले आइआइटी रुड़की के हॉस्‍टल की मेस में सप्‍ताह में दो दिन नॉनवेज भोजन शुरू करने को लेकर छात्रों में घमासान हो गया था। आइआइटी रुड़की में 12 मेस हैं। आजाद भवन मेस को छोड़कर अभी तक सभी मेस में नॉनवेज बनाया जाता है, लेकिन पिछले कुछ दिन से आजाद भवन मेस में भी नॉनवेज बनाना शुरू कर दिया गया था।

छात्रों का कहना है कि यदि नॉनवेज बनाना है तो अलग मेस में बनाया जाए। छात्रों ने इसको लेकर डीन ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर को भी लिखित में शिकायत की थी। करीब 50 छात्रों ने इस मामाले में डीन ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर एमके बरुआ को लिखित में शिकायत दी थी।