India Times Group
मास्क न लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना, आदेश हुआ जारी
 

देहरादून। बढ़ते कोरोना के मामलों को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी देहरादून ने सख्त आदेश जारी किया है। जिसके अनुसार अब मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन ने ये कदम उठाया है। यदि आप बिन मास्क पकड़े जाते है तो आपको अब 500 रुपए जुर्माना भरना पड़ेगा। इसलिए घर से निकलने से पहले मास्क जरूर लगाएं।

स्वास्थ्य विभाग की कोरोना अप डेट डेली रिपोर्टस के अनुसार राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। खास तौर पर पिछले दिनों देहरादून में स्कूली छात्रों, शिक्षक और कैबिनेट मंत्री के कोरोना संक्रमित होने के बाद। आज शासन ने भी सख्ती करना शुरू कर दी है। जिलाधिकारी डॉ.आर राजेश कुमार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर राजधानी के अधिकारियों को कोरोना की गाइड लाइन को लेकर सख्त दिशा निर्देश दिए हैं। डीएम ने निर्देश दिए है कि शहर के भीड़ भाड़ वाले इलाकों में बिना मास्क के बाहर निकलने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगाया जाए।

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना के केस कम होने के बाद प्रशासन ने गाइडलाइन में छूट दी थी। जिससे लोग पुरानी दिनचर्या पर आ गए। लेकिन एक बार फिर कोरोना के केस डराने लगे हैं। विशेषज्ञों ने कोरोना की चौथी लहर को लेकर चेतावनी जारी की है। ऐसे में जरा भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। इसलिए सावधानी जरूरी