India Times Group
भाजपा में भूचाल ,उत्तराखंड के बाद उत्तर प्रदेश में भी पार्टी के लोगो ने दिया इस्तीफा
 
श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ तीन अन्य विधायकों ने दिया इस्तीफा


लखनऊ: विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को लगातार अपनी ही पार्टी से मायूसी हाथ लग रही है। उत्तर प्रदेश की राजनीति में एकाएक बड़ा भूचाल आया है। 2 दिन पूर्व पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा होने के बाद आज उत्तर प्रदेश सरकार में श्रम मंत्री के पद पर तैनात स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दे दिया है। उनके साथ ही विधायक भगवती सिंह, रोशन लाल वर्मा एवं बृजेश प्रजापति ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है।


वही नाराज विधायकों का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ने उन से किया हुआ वादा नहीं निभाया ।साथ ही  दलितों व पिछड़ों के लिए जो वादे किए गए थे उनसे नेतृत्व मुकर गया। उत्तर प्रदेश में इस राजनीतिक उत्तल पुथल के बाद अब केंद्रीय कमान ने राज्य के राजनीतिक हालात संभालने के लिए 2 पर्यवेक्षकों स्वतंत्र देव व सुनील बंसल को लखनऊ भेजा है। एक साथ 4 विधायकों का इस तरह इस्तीफा देना विधानसभा चुनाव मैं बड़े राजनीतिक स्टंट के संकेत दे रहा है। नाराज विधायकों का कहना है कि अभी भी 6 विधायक उनके साथ है और वह भी जल्द इस्तीफा दे सकते हैं।
वही स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफा सौंपने के बाद समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव से भी मुलाकात की जिससे उनके दल बदलने के संकेत भी दिखने लगे हैं।

इससे पूर्व उत्तराखंड में भी भाजपा के 14 मंत्रियो ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दिया था । लगातार पार्टी में हो रहे ये भूचाल आगामी चुनावो पर भी असरदायक साबित होंगे ।जिसका फायदा विपक्ष पार्टी को भी होगा।