India Times Group

प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में अगले दो दिनों में काले बादलों के साथ बूंदाबांदी के आसार

 

उत्तर प्रदेश।  गलन भरी ठंड और घने कोहरे के बीच मौसमी बदलाव प्रदेश में दस्तक देने जा रहे हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में अगले दो दिनों के दौरान बादल-बदली के साथ बूंदाबांदी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, अभी गलन से राहत नहीं मिलेगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 12-13 जनवरी को बूंदाबांदी हो सकती है। लखनऊ में भी बादल छाए रहने के आसार हैं। अधिकांश जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा।

मौसम विभाग ने देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, पीलीभीत, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, और आसपास के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वाराणसी व आसपास के इलाकों, लखनऊ और उसके आसपास, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मेरठ, कासगंज, अमरोहा, संभल, बंदायू आदि इलाकों को येलो अलर्ट पर रखा गया है। इन सबके बीच सुबह और रात के समय प्रदेश में घने कोहरे का दौर मंगलवार की रात से बुधवार को भी जारी रहा। लेकिन दिन के समय प्रदेश के कई इलाकों में धूप खिलने से गलन से मामूली राहत मिली है।

बुधवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान 4 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज हुआ, जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक दर्ज हुआ। सबसे कम तापमान 4.8 डिग्री कानपुर में रिकार्ड किया गया। धूप निकलने के चलते झांसी में दिन का पारा 27 डिग्री दर्ज हुआ, चुर्क में 24.5 डिग्री और प्रयागराज में 19 डिग्री दर्ज किया गया।