India Times Group

मोहब्बत में धोखा- गुस्साए प्रेमी ने प्रेमिका को ज्वलनशील पदार्थ व पराली डालकर जिंदा फूंका

 

पुलिस ने किया खुलाशा, गिरफ्तार करने वाले पुलिस कर्मियों को 25 हजार का इनाम

हरदोई। प्रेमिका के चरित्र पर प्रेमी मात्र को शक हुआ तो ऐसी सजा दी जिसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई, आरोपी शख्स ने बताया कि उसे अपनी प्रेमिका का किसी अन्य व्यक्ति से संबंध होने का शक था,जिसके कारण उसने इस घटना को दोस्त के साथ मिलकर अंजाम दिया। पहले उसने अपनी प्रेमिका को जान से मारने की नियत से हाथ व दुपट्टे से गला दबा दिया और मृत समझने पर पहचान छिपाने के उद्देश्य से ज्वलनशील पदार्थ व पराली डालकर आग लगा दिया और मौके से चले गए।जिससे उसकी मौत हो गई।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अपने साथ मे उसका मोबाइल भी ले गए थे, शक को लेकर हत्या की ये घटना यूपी के हरदोई जिले की है. मामले का खुलासा करते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि 7 जनवरी को हरियावां थाना क्षेत्र के शाहपुर बिनौरा के निकट डगरहा पुलिया के पास अज्ञात महिला का अधजला शव मिला था।इस सूचना पर उन्होंने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया था और ब्लाइंड मर्डर की सनसनीखेज घटना के खुलासे के लिए एसपी द्वारा कई टीमों का गठन किया था।उनकी सहायता के लिए स्वाट टीम के साथ एसओजी, सर्विलांस टीम व मुखबिरों को भी लगाया गया था।एसपी ने बताया कि जिले में कहीं भी महिला की गुमशुदगी दर्ज नहीं थी, इसलिए यह ब्लाइंड मर्डर पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था. एसी ने बताया कि तमाम प्रकार से मेहनत और वैज्ञानिक तरीकों व मुखबिरों की मदद से जानकारी मिली कि यह शव आफरीन पुत्री अमजद निवासी रसूलपुर थाना मझिला की हो सकती है. पुलिस टीम द्वारा इसके पिता को बुलाकर शिनाख्त कराई गई तो उसने अपनी बेटी के शव की पहचान की और बताया कि उसकी बेटी आफरीन बेगम उर्फ अफसाना का निकाह तसमीर के साथ हुआ था और यह निकाह लगभग 12 वर्ष पूर्व हुआ था लेकिन उसकी बेटी 3 वर्ष पूर्व गांव के ही युवक शराफत पुत्र बशीर के साथ चली गई थी जिसके बाद उसका अपनी बेटी से कोई भी संपर्क स्थापित नहीं किया हुआ था।

मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर शराफत व अन्य के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया था और जांच पड़ताल शुरू कर दी थी।जांच पड़ताल में पता चला था कि शराफत ने अपने एक साथी के साथ मिलकर महिला की हत्या कर दी थी. एसपी ने बताया कि मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी शाहाबाद तिराहे पर कहीं भागने की फिराक में खड़ा है. इस सूचना पर हरियावां पुलिस व अन्य टीमों ने पहुंचकर शराफत को गिरफ्तार किया।

पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक शादीशुदा है और उसके बच्चे भी है. ब्लाइंड मर्डर के खुलासे के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. इस खुलासे के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह व सीओ हरियांवा शिल्पा कुमारी भी मौजूद रहीं. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है खुलासा करने वाली टीम को एसपी ने 25 हजार रुपये का इनाम भी दिया है।