India Times Group

मध्य प्रदेश में एक बार फिर शुरु हुआ कड़ाके की ठंड का दौर, तापमान में लगातार गिरावट के चलते फसलों पर जमने लगी ओस

 

मध्य प्रदेश। एक बार फिर से कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो गया है। जहां दो दिन पहले तक लोगों को ठंड से राहत मिलती दिखाई दे रही थी, तो वहीं मकर संक्रांति पर एक बार फिर सर्दी ने अपना असर दिखाया है। रात का तापमान गिरकर पांच डिग्री पर पहुंच गया, जिसके चलते रविवार की रात मौसम की सबसे सर्द रातों में दर्ज हो गई। तापमान में लगातार गिरावट के चलते फसलों पर बर्फ जमने लगी है, जिसके चलते नुकसान होने की आशंका बढ़ गई है। ठंड के चलते पाइप लाइन के अंदर पानी बर्फ बनकर जम रहा है।

मौसम विभाग की माने तो आने वाले कुछ दिनों में सर्दी और बढ़ेगी, जिसके चलते न्यूनतम तापमान में भी गिरावट की आशंका है। लगातार सर्दी बढ़ने से किसानों की परेशानी भी अब बढ़ती नजर आ रही है। बीते कुछ दिनों से मौसम में बदलाव के चलते दिन और रात के तापमान में वृद्धि हुई थी, लेकिन दो दिनों से अब फिर से दिन और रात के तापमान में गिरावट आ रही है।

बीते दो दिनों के दौरान ही रात के तापमान में लगभग पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार रात का तापमान 10 डिग्री था, जो कि गिर कर शनिवार को सात डिग्री पर पहुंचा और रविवार को तापमान में दो डिग्री की और गिरावट आई और तापमान पांच डिग्री पर पहुंच गया।