India Times Group

ठंड के मौसम में इंदौर में पहली बार नजर आई धुंध, वाहन चालकों ने वाहन चलाने में बरती सावधानी

 

मध्य प्रदेश। ठंड के मौसम में इंदौर में पहली बार धुंध नजर आई। मंगलवार सुबह धूप खिली, लेकिन धुंध के साथ, हालांकि ठंड का असर ज्यादा नहीं था। धुंध के कारण शहर की दृश्यता भी कम हो गई। डेढ़ हजार मीटर तक दृश्यता रह गई। इस वजह से सुबह निकले लोगों ने वाहन भी संभल कर चलाए और वाहनों की गति ज्यादा नहीं रखी। सोमवार की दृश्यता ढाई हजार मीटर तक थी। सोमवार रात का तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा।

शहर में दक्षिण पश्चिम हवाओं के कारण कड़ाके की ठंड नहीं पड़ रही है। लोगों को अलाव या ज्यादा गर्म कपड़ों की जरुरत महसूस नहीं हो रही है। सोमवार शाम को ठंडक थी, लेकिन रात को तापमान बढ़ गया। मौसम विभाग के अनुसार रात का तापमान 12.9 डिग्री था, जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा। सोमवार रात का तापमान भी 13.6 डिग्री था।

मंगलवार सुबह सूर्य उदय 7.8 बजे हुुआ, लेकिन धुंध के कारण धूप का असर कम था, मौसम सुहाना लग रहा था। धुंध के कारण सूरज आंख मिचौली भी करता रहा। सोमवार को अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुुसार एक दो दिन मेें उत्तरी हवाएं चलने से पारा लुढ़क सकता है। दो-तीन दिनों तक मौसम में उताार-चढ़ाव देखे जा सकते है। जनवरी के दूसरे सप्ताह मेें शीत लहर का दौर था, वैसी ठंडक होने के आसार कम है। फरवरी तक गुलाबी ठंड से शहरवासी रुबरु हो सकेंगे।