India Times Group

सीएम मनोहर लाल ने जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की ली सलामी

 

हरियाणा। सीएम मनोहर लाल ने यमुनानगर के तेजली खेल परिसर में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान सीएम ने परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली। अपने भाषण में सीएम ने कहा कि नया सूर्य उगते हुए देखा था, तब से एक स्वतंत्र गणतंत्र भारत आगे बढ़ रहा है। 26 जनवरी एक राष्ट्रीय दिवस ही नहीं एक राष्ट्रीय अनुष्ठान भी है। गणतंत्र दिवस से आजादी के आंदोलन की अनेकों यादें जुड़ी हुई हैं। मनोहर लाल ने कहा कि यमुना किनारे मुझे राष्ट्रीय ध्वज फहराने का सौभाग्य मिला।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यह तीर्थराज कपालमोचन की भूमि है जहां पर स्नान कर सब पापों से मुक्ति मिल जाती हैं। जगाधरी में बर्तन और प्लाईवुड का बड़ा व्यवसाय है। जो विश्व विख्यात है। एक छोटे गांव से वर्तमान नगर विकसित करने में यहां के नागरिकों ने कड़ी मेहनत की है। यह सब स्वयं मैंने अपनी आंखों से देखा है। यमुनानगर में सरस्वती शुगर मिल के गन्ना यार्ड में धरना दे रहे किसानों ने धरना स्थल पर ही गणतंत्र दिवस मनाया। किसानों ने राष्ट्रध्वज फहराया और लड्डू बांटे। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कुरुक्षेत्र में झंडा फहराया। उन्होंने जिला सचिवालय परिसर में स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

विस स्पीकर ने सोनीपत में फहराया झंडा 

हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने सोनीपत में ध्वजारोहण किया। इस दौरान रणबीर गंगवा ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि आज के दिन हमें अपना संविधान मिला। गंगवा ने कहा कि बाबा भीमराव आंबेडकर समेत संविधान बनाने वाले सभी नेताओं को धन्यवाद। देश की आजादी में शामिल और आजादी के बाद अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले शहीदों को नमन है। गंगवा ने कहा कि देश की सेना में हर 10वां जवान हरियाणा से है, देश के सैनिकों के कारण आज हम सुरक्षित हैं। ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने पानीपत में गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने लघु सचिवालय स्थित शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।