India Times Group
कश्मीर में शहीद हुआ भावदीन का जवान, दो माह पहले ही हुई थी शादी, परिवार में शोक की लहर
 

हरियाणा। सिरसा के गांव भावदीन का जवान निशान सिंह दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ लोहा लेते समय गोली लगने से शहीद हो गया। जवान का पार्थिव शरीर देर शाम को सिरसा गांव भावदीन में पहुंचेगा और अंतिम संस्कार होगा। बेटे की शहादत की जानकारी शनिवार शाम को परिजनों को मिलते ही पूरे गांव में मातम का माहौल बन गया। जवान का परिवार गहरे सदमे में है। करीब दो माह पहले ही निशान सिंह की शादी हुई थी।

जानकारी के अनुसार करीब पांच वर्ष पहले भावदीन निवासी निशान सिंह (26) आर्मी में भर्ती हुआ था। निशान सिंह 19 राष्ट्रीय राइफल्स का जवान था और दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में तैनात था। अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके के वाटनार गांव में शनिवार देर शाम को आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने गांव की घेराबंदी कर दी थी। इसके बाद आतंकवादियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान गोली लगने से 19 राष्ट्रीय राइफल्स का जवान निशान सिंह शहीद हो गया। देर शाम को सेना की ओर से मामले की सूचना परिवार को दी गई तो परिवार में मातम का माहौल बन गया।  

बठिंडा तक हवाई मार्ग से आएगा पार्थिव शरीर: शहीद का पार्थिव शरीर कश्मीर से लाया जा रहा है। कश्मीर से पहले हवाई मार्ग से बठिंडा तक शहीद का पार्थिव शरीर लाया जाएगा। इसके बाद करीब तीन बजे तक गांव के बस स्टैंड पर शव पहुंचेगा। शहीद जवान को सेना की ओर से सलामी दी जाएगी। उनके परिवार में माता, पिता, छोटा भाई और तीन बहने हैं। जिनमें से एक की शादी हो चुकी है।