India Times Group

रिक्शा चालक ने अपनी पत्नी के प्रेमी को घर बुलाकर की हत्या, शव के टुकड़े बोरे में भरकर फेंके सड़क किनारे

 

दिल्ली- एनसीआर।  खोड़ा में एक रिक्शा चालक ने पत्नी के प्रेमी को घर बुलाकर हत्या कर दी। आरोपी ने शव के टुकड़े-टुकड़े कर बोरे में भरकर शव को इंदिरापुरम अंडरपास के निकट सड़क किनारे फेंक दिया। मकान मालिक की ओर से शनिवार शाम को खोड़ा थाने पहुंचकर पुलिस को सूचना देने पर प्रेमी युवक के हत्या होने के बारे में पता चला। पुलिस के पूछताछ करने पर आरोपी के निशानदेही पर शव के 20 टुकड़े और कपड़े बरामद किए। हालांकि देर रात तक पुलिस सिर और धड़ से ऊपर का हिस्सा खोजने में जुटी रही।

मूलरुप से संभल के रहने वाले मीलाल प्रजापति अपनी पत्नी और बच्ची के साथ खोड़ा के आदर्श नगर सोम बाजार में अमन बैंक्वट हॉल वाली गली में किराए पर रहता है। चार दिन पहले तीसरे नंबर की बेटी अचानक जल गई थी। बेटी का दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में उपचार चल रहा है। शुक्रवार को उसने पत्नी से ही अक्षय को फोन कराया था। ताकि पत्नी को आने जाने और बच्चों की देखभाल करने में कोई परेशानी नहीं हो। मीलाल की पत्नी को हर दिन बच्ची के पास अस्पताल जाना पड़ रहा है। मीलाल के रिक्शा चलाने जाने के चलते दिक्कत आ रही थी। इसी के चलते मीलाल की पत्नी ने अक्षय को खोड़ा घर पर बुलाया था। शुक्रवार को मीलाल की पत्नी अस्पताल चली गई थी।

शुक्रवार की रात मीलाल ने अक्षय की सोते समय ही हत्या कर दी। उसके बाद फरसे (वाघ) से शव के दस से ज्यादा टुकड़े कर दिए और शव को बोरे में भरकर सोम बाजार पुश्ते रोड पर इंदिरापुरम अंडरपास के पास फेंक दिया। मकान मालिक ने शनिवार शाम को खोड़ा थाना पुलिस को युवक की हत्या करने के बारे में बताया था। पुलिस का कहना है कि इसी बीच उसको पुश्ता रोड पर झाड़ियों में शव मिला। जांच के बाद आरोपी से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने प्रेमी को घर बुलाकर हत्या करने की बात स्वीकार की।

डीसीपी ट्रांस हिंडन डॉ. दीक्षा शर्मा ने बताया कि खोड़ा में पुश्ता रोड पर बोरे में शव मिलने की सूचना मिली थी। शव की शिनाख्त अक्षय निवासी कोटपुतली राजस्थान के रूप में हुई। टीम ने आरोपी मीलाल प्रजापति निवासी खोड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया है। शव के कई हिस्सों को बरामद कर लिया गया है। अन्य हिस्सों की तलाश में टीम को लगाया गया है।

दो साल से संपर्क में था युवक

दो वर्ष पहले तक राजस्थान के कोटपुतली का रहने वाला 26 वर्षीय अक्षय भी खोड़ा में रहता था। इसी दौरान मीलाल की पत्नी और अक्षय में मित्रता हो गई। दो साल पहले अक्षय वापस राजस्थान चला गया था, लेकिन उसके बाद भी दोनों की बातें आपस में होती रहीं। स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रेम प्रसंग की जानकारी मीलाल को काफी लंबे समय से थी। पूर्व में भी पत्नी कोतपुतली भाग कर चली गई थी। मीलाल ने खोड़ा थाना व कोतपुतली पुलिस से भी मामले की शिकायत की थी। उसके बाद ही पत्नी वापस लौटकर खोड़ा आई थी। उसके बाद ही दोनों एक दूसरे के संपर्क थे। इसकी जानकारी मीलाल को बड़ी बेटी ने दी थी। मीलाल की पहली पत्नी करीब 11 साल पहले मर गई थी। पहली पत्नी से मीलाल की एक बेटी है। उसके बाद मीलाल ने दूसरी शादी की थी। दूसरी पत्नी से मीलाल को एक बेटा व दो बेटी हैं। सबसे बड़ी बेटी करीब 17 वर्षीय, दूसरे नंबर का 10 वर्षीय लड़का व सात व छह साल की दो और बेटी है।