India Times Group
महाराष्ट्र कांग्रेस में बड़ी फूट के आसार, दो पूर्व मंत्री समेत कुछ और विधायक कर सकते हैं बीजेपी जॉइन
 

मुंबई । महाराष्ट्र कांग्रेस को आने वाले दिनों में एक बड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों की माने तो महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके एक नेता जल्दी अक्टूबर में होने वाले शिंदे-फडणवीस सरकार के अगले कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। यह कहा जा रहा है कि कुछ कांग्रेस विधायक भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि विधानपरिषद चुनाव में 7 कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी को वोट दिया था। जिसकी वजह से कांग्रेस उम्मीदवार चंद्रकांत हंडोरे को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं शिंदे-फडणवीस सरकार के फ्लोर टेस्ट (बहुमत परीक्षण) के दौरान भी कांग्रेस पार्टी के दस विधायक भी सदन में गैर हाजिर थे।

कुछ दिन पहले भी ऐसी ही खबरें सामने आई थी कि महाराष्ट्र के पूर्व कैबिनेट मंत्री असलम शेख कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। दरअसल उन्होंने महाराष्ट्र राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी। यह मुलाकात फडणवीस के सागर बंगले पर हुई थी। जिसके बाद से ही अटकलों का बाजार गर्म हो गया था। बात यहीं नहीं रुकी थी पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण को लेकर भी कयास लगाए जा रहे थे कि वह भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि उन्होंने खुद इस बात का खंडन करते हुए कहा था कि वह कांग्रेस में ही रहेंगे।

असलम शेख पर 1000 करोड़ के घोटाले का आरोप
दरअसल असलम शेख भी ईडी के राडार पर हैं। दरअसल उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र मलाड के मढ़ मार्वे इलाके में अवैध रूप से एक हजार करोड़ रुपए के स्टूडियो स्टूडियो बनवाये हैं। शेख पर यह आरोप लगा कि उन्होंने सीआरजेड के नियमों का उल्लंघन करके दो दर्जन से अधिक फिल्म स्टूडियो को गैरकानूनी तरीके से बनवाएं हैं। इस बाबत बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने इन अवैध स्टूडियोज पर कार्रवाई करने के लिए वन मंत्रालय को पत्र लिखा था।

आलाकमान से हुई थी क्रॉस वोटिंग की शिकायत
विधान परिषद चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग की शिकायत महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने आलाकमान से इस बात की गुजारिश भी की थी कि क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों पर कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाईवकी जाए। ताकि पार्टी के अन्य विधायकों में एक संदेश जाए।