India Times Group

50 हजार रुपये मांग रहा था पति, नहीं दिए तो गर्म लोहे से जलाया मुंह

 

मेरठ । कस्बे की मोहल्ला धर्मपुरा निवासी विवाहिता सोमवार को थाने पहुंची। जहां उसे अपने आरोपित पति पर दहेज में पचास हजार रुपये नहीं देने पर गर्म लोहे की राड मुंह पर दागने की बात कहकर तहरीर दी। पुलिस ने विवाहिता को जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

धर्मपुरा निवासी सहरीन पुत्री नौशाद ने बताया कि उसका निकाह करीब तीन वर्ष पूर्व कस्बे के ही मोहल्ला किलाखेवान निवासी युवक से हुआ था। निकाह के कुछ दिन बाद ही आरोपित ससुराल पक्ष के लोग व पति दहेज की मांग को लेकर परेशान करते थे। जिससे वह तंग होकर अपने मायके आ गई थी। इसके बाद समझाने पर वह ससुराल चली गई थी।
आरोप है कि सोमवार को ससुरालियों व पति ने पचास हजार रुपये की मांग की। जब उसने असमर्थता जताई। इस पर आरोपित पति ने मारपीट कर उसके मुंह पर गर्म लोहे की राड लगा दी।

वहीं, आरोपित ससुरालियों ने जान से मारने का भी प्रयास किया। लेकिन, शोर-शराबा होने पर आसपास के लोगों को आता देख आरोपितों ने छोड़ दिया। इस दौरान आरोपित पति ने उसे तीन तलाक भी बोल दिया। इंस्पेक्टर क्राइम बृज किशोर ने बताया कि गर्म लोहे की राड से जलाने का मामला नहीं है। केवल मारपीट का है। मामले की जांच की जा रही है।
-