India Times Group

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय ने सर्दियों की छुट्टियों को किया रद्द, 16 जनवरी से शुरु होगी पढ़ाई

 

हिमाचल। प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय ने सर्दियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है। अब केंद्रीय विश्वविद्यालय के सभी परिसरों में 16 जनवरी से पढ़ाई शुरू हो जाएगी। विद्यार्थियों को 31 जनवरी तक छुट्टियां दी गई थीं। सीयू प्रशासन ने छुट्टियां रद्द करने का फैसला इस माह सीयू के होने वाले राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) के सर्वेक्षण के कारण लिया है। 31 जनवरी तक शीतकालीन छुट्टियां घोषित थीं।

अब छुट्टियों की अवधि को कम कर दिया गया है। सीयू में अध्ययनरत विद्यार्थियों को अब 16 जनवरी से कक्षाओं में बैठना होगा। सीयू के सर्वेक्षण के लिए इसी माह नैक की टीम सर्वेक्षण करने के लिए आ रही है। सर्वेक्षण के दौरान संबंधित संस्थान में बिंदुओं को परखा जाता है। जब टीम सर्वेक्षण के लिए आए, तो उन्हें कक्षाएं खाली न मिलें, इस कारण सीयू प्रशासन ने 31 जनवरी तक दिया शीतकालीन अवकाश रद्द कर दिया है। गौर रहे कि केंद्रीय विश्वविद्यालय में देश भर के विभिन्न राज्यों से अभ्यर्थी यहां पहुंच कर शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। ऐसे में छुट्टियां घोषित होने के बाद वे भी अपने-अपने राज्यों को चले गए थे, लेकिन अब छुट्टियां रद्द होने के चलते उन्हें भी जल्द ही सीयू के कैंपस में पहुंचना होगा। 

नैक की टीम केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के दौरे पर इसी माह आ रही है। इसके चलते सीयू में विद्यार्थियों को 31 जनवरी तक दी गई छुट्टियों को कम किया जा रहा है। केंद्रीय विश्वविद्यालय में अब 16 जनवरी से कक्षाएं लगना शुरू हो जाएंगी।