India Times Group

पार्षद उर्मिला राणा को मिली सफलता, होगा नंगली इब्राहिमपुर टूटी सड़कों का पुनरुद्धार

 

अर्जुन सिंह

दिल्ली। बाहरी दिल्ली के गांव इब्राहिमपुर से कादीपुर, नांगलीपुना समेत कई कॉलोनियों से होती हुई, जीटी करनाल रोड को जोड़ने वाली सड़क को लगभग 10 वर्ष पहले बनाया गया था। जो बेहद झज्जर हालत में है। स्थानीय निगम पार्षद उर्मिला राणा द्वारा इसपर वर्षो से पत्राचार किया जा रहा था। जिसपर 7 नवम्बर सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग से मिले जवाब में कहा गया कि बुराड़ी न्यू ड्रेन नंगलीपूना से इब्राहिमपुर गांव तक झज्जर सड़क का काम अवार्ड कर दिया गया है और ठेकेदार द्वारा शुरू किया गया है। 

इस रोड से गुजरने वाले हजारों छोटे-बड़े वाहनों को, विशेष तौर से साइकिल यात्रियों, पैदल गुजरने वाले, स्कूलों के बच्चों को बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। निगम पार्षद द्वारा अनेकों बार पत्राचार किया गया। जिसमें सड़क का सुधार कार्य के लिए बजट तयार की बात बताई, कभी प्रतीक्षित तो कभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद इस कार्यालय द्वारा शुरू करने की बात बताई गई थी। 

जिसके बाद पार्षद द्वारा कई पत्र केंद्र मंत्री हरदीप पुरी समेत दिल्ली सरकार को लिखे। उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार रोड बनाने के लिए प्रयासरत रही। दिल्ली के गांव शहरीकृत होने के बाद गांव की सभी जमीन डीडीए के अंतर्गत कर दी गई। जिसके बाद रोड बनाने की कार्रवाई में तेजी आई और 7 नवंबर  को मिले जवाब में कहा गया कि बुराड़ी एसी में न्यू ड्रेन नंगलीपूना से इब्राहिमपुर गांव तक सजरा रोड का काम अवार्ड कर दिया गया है और ठेकेदार द्वारा अभी शुरू किया गया है। 

इसके बाद क्षेत्रवासियों में खुशी का माहौल है। पार्षद का कहना है सात वर्षों से जिस रोड को बनाने के लिए बजट पास करवाने की कार्रवाई चल रही थी वह पूरी हुई। इसपर  क्षेत्रवासियों द्वारा उर्मिला राणा को बधाई दी जा रही है।